एक तरफ खुले सब्जी की दुकानें, तो कम हो भीड़

सोमवार को पुरानी सब्जी मंडी में काफी भीड़भाड़ रही। जिस कारण कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ गया है। अगर मंडी में एक तरफ की दुकानें खुलें तो काफी हद तक भीड़भाड़ कम हो सकती है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 11:40 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 11:40 PM (IST)
एक तरफ खुले सब्जी की दुकानें, तो कम हो भीड़
एक तरफ खुले सब्जी की दुकानें, तो कम हो भीड़

बुलंदशहर जेएनएन। सोमवार को पुरानी सब्जी मंडी में काफी भीड़भाड़ रही। जिस कारण कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ गया है। अगर मंडी में एक तरफ की दुकानें खुलें तो काफी हद तक भीड़भाड़ कम हो सकती है।

लाकडाउन के दौरान सब्जी, किराना व अन्य जरूरी सामान की दुकान निर्धारित समय खुलने के निर्देश डीएम द्वारा दिए गए हैं। ऐसे में सुबह 11 बजे तक सब्जी की दुकान खुल रही हैं। पुरानी सब्जी मंडी में दुकानदारों द्वारा दोनों तरफ की दुकानें खोली जा रही हैं। जिस कारण सड़क पर काफी कम स्थान बचता है। ऐसे में थोड़ी भीड़ ही काफी लगने लगती है। सोमवार को सब्जी मंडी का यही हाल रहा। वहीं, 11 बजे तक सब्जी मंडी में काफी संख्या में भीड़ उमड़ी रही। ऐसे में शारीरिक दूरी के नियम का उल्लंघन होता हुआ दिखाई दिया।

लोगों का कहना है कि अगर पुराने साल की तरह एक दिन एक तरफ और दूसरे दिन दूसरी तरफ की दुकानें खुले, तो काफी हद तक मंडी में उड़ने वाली भीड़भाड़ कम हो सकती है। जिससे संक्रमण के फैलने का खतरा भी कम होगा। उधर, नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी जेके आनंद ने बताया कि उनके द्वारा लगातार अभियान चलाकर नियमों की अनदेखी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। वहीं, नगरपालिका की टीम लोगों को जागरूक करने में भी लगी हुई है। जिससे कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। दुकान बंद कराने के लिए पुलिस ने दिखाई सख्ती

दानपुर : क्षेत्र में लाकडाउन का पालन कराने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। पुलिस की गाड़ियां गांवों में घूमकर लोगों को घरों में रहने की सलाह दे रही हैं। पुलिस की इस सख्ती से दुकानदार समेत बेवजह सड़कों पर घूमने वाले लोगों में भय का माहौल है।

उन्होंने घरों में रहना शुरू कर दिया है। दो दिन पूर्व अधिकारियों ने किराना समेत जरूरी सामान की कुछ दुकानें सुबह 11 बजे तक खोलने की इजाजत दी थी। इन दुकानों के खुलने से अन्य व्यापारी भी अपनी दुकानें खोलने लगे। यह दुकानदार निर्धारित समय के बाद भी दुकानें खोले रहते थे। इससे बाजारों में भीड़ लगने की संभावना बनी थी। सोमवार को पुलिस ने बाजारों का भ्रमण कर सभी दुकानें बंद करा दी। हालांकि इसके लिए पुलिस को कुछ दुकानदारों का आक्रोश भी झेलना पड़ा। अधिकारियों को कहना है कि जो दुकानें निर्धारित समय के बाद खुली मिलेंगी, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी