एक्सल का तापमान बढ़ने पर साढ़े तीन घंटे रुकी वैशाली एक्सप्रेस

वैशाली एक्सप्रेस के एसी-3 टायर की एक बोगी के पहिए के एक्सल का तापमान बढ़ गया। जिससे आनन-फानन में एक्सप्रेस ट्रेन को खुर्जा जंक्शन स्टेशन पर रोका गया और करीब साढ़े तीन घंटे बाद बोगी के एक डिब्बे को निकालकर ट्रेन को आगे रवाना किया गया। साथ ही उस डिब्बे में सवार यात्रियों को दूसरी बोगी में शिफ्ट किया गया। ट्रेन के रवाना होने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 09:54 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 09:54 PM (IST)
एक्सल का तापमान बढ़ने पर साढ़े तीन घंटे रुकी वैशाली एक्सप्रेस
एक्सल का तापमान बढ़ने पर साढ़े तीन घंटे रुकी वैशाली एक्सप्रेस

जेएनएन, बुलंदशहर। वैशाली एक्सप्रेस के एसी-3 टायर की एक बोगी के पहिए के एक्सल का तापमान बढ़ गया। जिससे आनन-फानन में एक्सप्रेस ट्रेन को खुर्जा जंक्शन स्टेशन पर रोका गया और करीब साढ़े तीन घंटे बाद बोगी के एक डिब्बे को निकालकर ट्रेन को आगे रवाना किया गया। साथ ही उस डिब्बे में सवार यात्रियों को दूसरी बोगी में शिफ्ट किया गया। ट्रेन के रवाना होने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग पर दौड़ने वाली वैशाली एक्सप्रेस सोमवार शाम को नई दिल्ली से बिहार जाने के लिए रवाना हुई थी। जब एक्सप्रेस ट्रेन दादरी रेलवे स्टेशन से रवाना हुई, तो वहां लगी मशीन से पता चला कि ट्रेन के एसी-3 बोगी के पहिया एक्सल गर्म होकर 87 सेंटीग्रेट तक पहुंच गया है। वहीं खुर्जा जंक्शन स्टेशन पहुंचने तक एक्सल का तापमान और भी अधिक बढ़ गया। ऐसे में रात करीब 10:20 बजे ट्रेन को खुर्जा जंक्शन स्टेशन पर रोक दिया गया। नानस्टाप ट्रेन के जंक्शन स्टेशन पर रुकने के बाद रेलवे के अधिकारियों में अफरातफरी का माहौल बन गया। जिसके बाद तुरंत टीएक्सआर टीम को मौके पर बुला लिया गया। ट्रेन के रूकते ही यात्रियों में भी अफरातफरी का माहौल बन गया। उधर टीएक्सआर टीम ने करीब तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद एक्सल वाली एसी-3 टायर की बोगी को ट्रेन से अलग कर दिया गया। साथ ही उस बोगी को अलग करने के बाद यात्रियों को दूसरी बोगी में शिफ्ट कर दिया गया। अधिकारी व टीएक्सआर टीम ने काफी देर जांच-पड़ताल करने के बाद करीब 1.48 मिनट पर ट्रेन को आगे की तरफ रवाना किया गया। ट्रेन के रवाना होने के बाद रेलवे के अधिकारियों ने राहत की सांस ली। खुर्जा जंक्शन स्टेशन अधीक्षक पीके गुप्ता ने बताया कि वैशाली एक्सप्रेस की एक बोगी के एक्सल का तापमान बढ़ गया था। जिस कारण ट्रेन को रोका गया और समस्या को दूर करने के बाद ट्रेन को रवाना किया गया।

chat bot
आपका साथी