महाअभियान के तहत अस्पतालों में लगे राहत के टीके

खुर्जा में महाअभियान के तहत क्षेत्र के महिला अस्पताल और धरपा स्थित पीएचसी क्षेत्र में टीके लगाए गए। जिसमें सुबह से काफी संख्या में लोग पहुंचे और अपना रजिस्ट्रेशन कराते हुए टीकाकरण कराया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 06:32 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 06:32 PM (IST)
महाअभियान के तहत अस्पतालों में लगे राहत के टीके
महाअभियान के तहत अस्पतालों में लगे राहत के टीके

जेएनएन, बुलंदशहर। खुर्जा में महाअभियान के तहत क्षेत्र के महिला अस्पताल और धरपा स्थित पीएचसी क्षेत्र में टीके लगाए गए। जिसमें सुबह से काफी संख्या में लोग पहुंचे और अपना रजिस्ट्रेशन कराते हुए टीकाकरण कराया।

कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण कराने के प्रति स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार लोगों को जागरूक किया जा रहा है। जिसके चलते ही लोग अस्पताल पहुंचकर टीकाकरण करा रहे हैं। शुक्रवार को महा अभियान के तहत खुर्जा के राजकीय महिला और गांव धरपा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर टीकाकरण कराया गया। सुबह से ही दोनों अस्पतालों में टीके लगवाने के लिए लोग उमड़ पड़े। लोगों ने लाइनों में लगकर अपना रजिस्ट्रेशन कराया। जिसके बाद एक-एक करके उन्हें टीके लगाए गए। दोनों स्थानों पर तीन हजार से अधिक लोगों को टीका लगाया गया। टीका लगाने के साथ-साथ उन्हें कोरोना से बचाव के प्रति जागरूक भी किया गया। लोगों से मास्क पहनने की अपील की गई। जिससे संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। क्षेत्रीय कोरोना अधिकारी डा. विकास राय ने बताया कि लगातार टीकाकरण कराया जा रहा है। हवन यज्ञ कर मनाई विश्वकर्मा जयंती

गुलावठी। मोहल्ला रामनगर स्थित संकटमोचन हनुमान मंदिर पर भगवान विश्वकर्मा की जयंती हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। इस अवसर पर हवन यज्ञ किया गया। पंडित कामता प्रसाद शास्त्री ने विधिवत रूप से मंत्रोच्चारण के बीच हवन यज्ञ कराया। श्रद्धालुओं ने भाग लेकर हवन में आहुति दी। साथ ही भगवान विश्वकर्मा के चित्र पर पुष्प अर्पित किए। कार्यक्रम में अरविद भारद्वाज, रामकुमार कौशिक, हरित शर्मा एडवोकेट, दिनेश कौशिक, आदेश चौहान, तरुण शर्मा, राजू शर्मा, विशाल चौहान, डा. अर्जुन सिसौदिया सहित दर्जनों श्रद्धालु मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी