2531को लगा राहत का टीका

जनपद में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान लगातार पिछड़ता जा रहा है। इसके सबसे बड़ी वजह ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों द्वारा रूचि नहीं दिखाना है। जिले में सोमवार को 82 केंद्रों पर 2531 लोगों को राहत का टीका लगाया गया। इस अभियान में 45 साल से अधिक आयु के लोगो को टीका लगाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 10:02 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 10:02 PM (IST)
2531को लगा राहत का टीका
2531को लगा राहत का टीका

जेएनएन, बुलंदशहर। जनपद में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान लगातार पिछड़ता जा रहा है। इसके सबसे बड़ी वजह ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों द्वारा रूचि नहीं दिखाना है। जिले में सोमवार को 82 केंद्रों पर 2531 लोगों को राहत का टीका लगाया गया। इस अभियान में 45 साल से अधिक आयु के लोगो को टीका लगाया जा रहा है। एसीएमओ डा. सुष्पेंद्र कुमार ने बताया कि जिले में मंगलवार को 82 केंद्रों पर सुबह दस बजे से शाम पांच बजे तक वैक्सिनेशन कराया गया। जिसमें 2531 लोग ही केंद्र पर पहुंचे लोगों को टीका लगाया गया। ग्रामीण क्षेत्र के सभी लोग टीकाकरण जरूर कराएं। टीका पूरी तरह सुरक्षित है। 75 लोगों की हुई जांच, 6 निकले संक्रमित

अहमदगढ़। क्षेत्र के गांव नगला जगत में पिछले दिनों संदिग्ध बीमारी से हुई पांच मौत और दर्जन भर बुखार से पीड़ित होने से गांव में कोहराम मच गया।

क्षेत्र के गांव नगला जगत निवासी पूर्व ग्राम प्रधान बृजपाल यादव ने बताया कि सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव नगला जगत पहुंची। वहां टीम द्वारा शिविर लगाया गया ।जिसमें शाम तक 75 लोगों ने पहुंचकर अपने स्वास्थ्य की जांच कराई और उनका एंटीजन किट से टेस्ट किया गया । 75 लोगों में से 6 लोग कोरोना संक्रमित मिले। एक साथ 6 लोगों के संक्रमित मिलने से गांव में अफरा-तफरी का माहौल बन गया हालांकि चिकित्सकों ने लोगों को आश्वासन दिया और उन्हें दवा देते हुए होम आइसोलेट कर दिया।

गांव में लोग नहीं लगा रहे मास्क, पुलिस ने की कारवाई

ऊंचागांव। ग्रामीण क्षेत्र में लगातार कोरोना के मरीज बढ़ते जा रहे हैं। उसके बाद भी लोग लारपवाही बरतने से बाज नहीं आ रहे और मास्क भी नहीं लगा रहे हैं। जिसके चलते लापरवाही लोगों पर भारी साबित हो रही है। गांव में महामारी की चपेट में आने लोगों की जान भी जा चुकी है। नरसेना पुलिस ने क्षेत्र के कई गांव में बिना मास्क के घूम रहे करीब 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

कोरोना के कारण क्षेत्र में कई जगह पर हालात बेकाबू होकर रह गए है। कोरोना कर चपेट आने से कई गांव में दर्जनों लोगों की जान भी जा चुकी है। लेकिन क्षेत्र के लोग उसके बाद भी लापरवाही बरत रहे हैं और घर से बाहर निकलने पर मास्क का प्रयोग नहीं कर रहे हैं। गांव के गली मोहल्ले और चैराहों पर बगैर मास्क के लोग आपस में बिना दूरी बनाए एक दूसरे से बात करते नजर आ रहे है। पुलिस की कार्रवाई के बाद भी लोग सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। पुलिस ने बिना मास्क के घूमने वाले लोगों पर शिकंजा कसाते हुए दस लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाहीकी है। थाना प्रभारी सचिन कुमार ने बताया कि सनी पुत्र जितेंद्र, राजू पुत्र देशराज, शाकिर पुत्र सदन, जफर पुत्र हिजू रहमान, बिट्टू पुत्र मंगू, मास्टर सहित कुल 10 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है तथा 5 लोगों के वहानों के चालान काटे गए हैं।

chat bot
आपका साथी