जिले में हो रही 0.5 फीसदी वैक्सीन बर्बाद

कोरोना वैक्सीन की सप्लाई को लेकर पूर्व की तरह किल्लत न हो इसके लिए शासन ने सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए है। सभी जिलों में हो रही कोरोना वैक्सीन की बर्बादी का डाटा संकलन कर उसी के हिसाब से डोज की सप्लाई कराना तय किया है। जिले में 0.5 फीसदी वैक्सीन बर्बाद हो रही है इसी वजह से यहां भी वैक्सीन की डोज की सप्लाई कम हो सकती है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 11:01 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 11:01 PM (IST)
जिले में हो रही 0.5 फीसदी वैक्सीन बर्बाद
जिले में हो रही 0.5 फीसदी वैक्सीन बर्बाद

जेएनएन, बुलंदशहर । कोरोना वैक्सीन की सप्लाई को लेकर पूर्व की तरह किल्लत न हो, इसके लिए शासन ने सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए है। सभी जिलों में हो रही कोरोना वैक्सीन की बर्बादी का डाटा संकलन कर उसी के हिसाब से डोज की सप्लाई कराना तय किया है। जिले में 0.5 फीसदी वैक्सीन बर्बाद हो रही है, इसी वजह से यहां भी वैक्सीन की डोज की सप्लाई कम हो सकती है।

कोरोना से बचाव के लिए जिले सहित पूरे देश में वैक्सीनेशन चल रहा है। लेकिन ऐसे में वैक्सीन की बर्बादी भी खूब हो रही है। कोरोना वैक्सीन की प्रति वायल से 10 लोगों को इंजेक्शन लगाया जा सकता है। कई बार ऐसा होता है कि बिना दस लोगों के ही वायल को खोल दिया जाता है और मौके पर यदि पांच से सात लोग ही इंजेक्शन लगवाने वाले होते हैं कि, बाकी की तीन डोज बर्बाद हो जाती है। ऐसा इसलिए होता है कि वायल खुलने के बाद उसे सुरक्षित नहीं रखा जा सकता है और कुछ मिनट के अंतराल पर ही उसे लगाना होता है। वैक्सीन लगाने वाली टीम लगातार इस तरह से वैक्सीन की बर्बादी कर रही है। एक अनुपात के अनुसार जिले में 0.5 फीसदी वैक्सीन बर्बाद हो रही है, लेकिन एसीएमओ डा. सुष्पेंद्र कुमार बोले कि अन्य जिलों के मुकाबले हमारा प्रदर्शन बेहतर है। जिले में वैक्सीन बर्बादी का फीसद हमेशा एक प्रतिशत के कम ही रहा है। फोन पर जान से मारने की धमकी, मुकदमा दर्ज

डिबाई : नगर निवासी एक व्यक्ति ने नगर के ही एक व्यक्ति पर फोन द्वारा जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए कोतवाली में मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई है। नगर के मोहल्ला कस्सावान निवासी लईक पुत्र अब्दुल रशीद ने कोतवाली में दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि बीते शुक्रवार की शाम को नगर के मोहल्ला काजी खेल निवासी अब्दुल पुत्र सददीक द्वारा अपने फोन से मेरे फोन पर गाली गलौच करते हुए जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए कोतवाली में मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

chat bot
आपका साथी