वैक्सीन लगवाने को अस्पताल में टूट रहे शारीरिक दूरी के नियम

जेएनएन बुलंदशहर कोरोना से बचाव के लिए अस्पताल में वैक्सीनेशन के लिए भीड़ उमड़ रही है। लोग वैक्सीनेशन की लाइन हो या पंजीकरण के लिए कतार शारीरिक दूरी को नजरअंदाज कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 12 Aug 2021 10:49 PM (IST) Updated:Thu, 12 Aug 2021 10:49 PM (IST)
वैक्सीन लगवाने को अस्पताल में टूट रहे शारीरिक दूरी के नियम
वैक्सीन लगवाने को अस्पताल में टूट रहे शारीरिक दूरी के नियम

जेएनएन, बुलंदशहर: कोरोना से बचाव के लिए अस्पताल में वैक्सीनेशन के लिए भीड़ उमड़ रही है। लोग वैक्सीनेशन की लाइन हो या पंजीकरण के लिए कतार, शारीरिक दूरी को नजरअंदाज कर रहे हैं। जिससे जारी निर्देशों का पालन न होने से फिर से संकट गहराने की आशंका है।

शासन के निर्देश पर राजकीय संयुक्त अस्पताल में 45 व 18 वर्ष की उम्र तक लोगों को निश्शुल्क कोरोना बचाव के लिए वैक्सीनेशन हो रहा है। हालत यह है कि पंजीकरण व वैक्सीनेशन के लिए सुबह नौ बजे से ही लोगों की भीड़ राजकीय अस्पताल व आसपास जमा हो जाती है। जब वैक्सीनेशन शुरू होता है, तो अलग-अलग लगने वाली वैक्सीन के लिए लंबी लंबी लाइन लग जाती है। कुछ ही लोग मास्क लगा रहे तो शारीरिक दूरी के निर्देशों का कोई भी पालन भी नहीं कर रहा। एक दूसरे से सटकर लाइन व भीड़ लगाकर खड़े हो रहे हैं। गुरूवार की दोपहर भी लोग एक दूसरे से सटकर वैक्सीनेशन के लिए खड़े रहे। ऐसे में नियमों की अनदेखी फिर से भारी पड़ सकती है। यह हाल तब है कि अभी विशेषज्ञ कोरोना की तीसरी लहर आने के खतरे की आंशका जा रहे हैं। लेकिन इस ओर स्वास्थ्य विभाग लापरवाह नजर आ रहा है। इस संबंध में अस्पताल की अधीक्षक डा. चैत्यना ने बताया कि लोगों को बार-बार निर्देशित किया जाता है। मास्क पहने और शारीरिक दूरी का पालन करें, लेकिन कुछ लोग लापरवाही बरत रहे हैं। कोतवाली से नियमों के पालन सुनिश्चित कराने को सुरक्षा कर्मी बुलाए गए हैं। उधर, अस्पताल में वैक्सीनेशन का जिम्मा संभाल रही आईयू दीपिका ने बताया कि हर रोज औसतन साढे पांच से छह तक लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। वैक्सीनेशन कराने वालों में 18 वर्ष से अधिक से लोग अधिक हैं। बिना पंजीकरण भी लोग वैक्सीनेशन के लिए पहुंच कर दवाब बनाकर व्यवधान उत्पन्न करते हैं। जबकि बिना पंजीकरण के वैक्सीन नहीं लगाने का निर्देश है।

chat bot
आपका साथी