टीकाकरण के लिए युवाओं में उत्साह

जेएनएनबुलंदशहर प्रधानमंत्री की घोषणा के एक महीने देरी से जनपद में 18 से 44 साल आयु वर्ग के युवाओं का टीकाकरण शुरू हुआ। जिला अस्पताल में बने 18 प्लस केंद्र का उदघाटन जिलाधिकारी रविद्र कुमार ने किया और ज्यादा से ज्यादा युवाओं से टीकाकरण कराने का आह्वान किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Jun 2021 11:20 PM (IST) Updated:Tue, 01 Jun 2021 11:20 PM (IST)
टीकाकरण के लिए युवाओं में उत्साह
टीकाकरण के लिए युवाओं में उत्साह

जेएनएन,बुलंदशहर

प्रधानमंत्री की घोषणा के एक महीने देरी से जनपद में 18 से 44 साल आयु वर्ग के युवाओं का टीकाकरण शुरू हुआ। जिला अस्पताल में बने 18 प्लस केंद्र का उदघाटन जिलाधिकारी रविद्र कुमार ने किया और ज्यादा से ज्यादा युवाओं से टीकाकरण कराने का आह्वान किया। टीकाकरण के लिए स्वास्थ्य विभाग ने 14 टीकाकरण केंद्र बनाए जहां युवाओं ने टीकाकरण कराया।

जिला चिकित्सालय परिसर में बनाए गए टीकाकरण केंद्र के उदघाटन अवसर पर जिलाधिकारी रविद्र कुमार ने आहवान किया कि यह टीका पूरी तरह से सुरक्षित है, इसलिए हर किसी को गाइड लाइन का पालन करते हुए टीकाकरण जरूर करवाएं। जिला अस्पताल में केंद्र पर उन अभिभावक को टीका लगाया जा रहा है, जिनके बच्चे 12 साल से छोटे हैं। जिलाधिकारी ने बताया जनपद के 14 टीकाकरण केंद्रों पर 18 से 44 वर्ष के व्यक्तियों का टीकाकरण किया जा रहा है, जिनमें से 10 केंद्रों पर नागरिकों का टीकाकरण किया जा रहा है। जनपद के चार केंद्रों में एक केंद्र जिला कोर्ट, विकास भवन, बीएसए कार्यालय तथा जिला सूचना कार्यालय को भी केंद्र बनाया। इन केंद्रों पर संबंधित विभाग से जुड़े कर्मचारियों का वैक्सीनेशन शुरू करा दिया है। इसके अलावा जिले के अन्य केंद्रों पर 45 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों का भी टीकाकरण चल रहा है। एसीएमओ डा. सुष्पेंद्र कुमार ने बताया कि मंगलवार को 7702 का वैक्सीनेशन हुआ। इनमें 18 से 44 साल आयु वर्ग के 1127 लोग थे।

विकास भवन में टीका लगवाने को मची आपाधापी

संवाद सहयोगी, बुलंदशहर : विकास भवन में सरकारी कर्मचारियों और उनके परिजनों को वैक्सीन के टीके लगाने के लिए कैंप लगाया गया। ऐसे में कर्मचारियों में आपाधापी मच गई और जल्दी टीका लगाने की होड़ लगी रही। ऐसे में शारीरिक दूरी का नियम भी कर्मचारी भूल गए और टीका लगा रहे चिकित्सीय स्टॉफ से भी अभद्रता की। परिसर में हंगामा होने से जिला विकास अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने कर्मचारियों को नसीहत दी। जिसके बाद कर्मचारियों ने लाइन और शारीरिक दूरी का पालन करते हुए वैक्सीन लगवाई।

chat bot
आपका साथी