नौ केंद्रों पर होगी यूपी टीजीटी

यूपी टीजीटी के लिए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा चयन बोर्ड ने जिले में नौ केंद्र फाइनल किए हैं। जिनमें चार केंद्र नगर क्षेत्र में जबकि पांच केंद्र देहात क्षेत्रों में बनाए गए हैं।

JagranWed, 28 Jul 2021 11:24 PM (IST)
नौ केंद्रों पर होगी यूपी टीजीटी

जेएनएन, बुलंदशहर। यूपी टीजीटी के लिए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा चयन बोर्ड ने जिले में नौ केंद्र फाइनल किए हैं। जिनमें चार केंद्र नगर क्षेत्र में जबकि पांच केंद्र देहात क्षेत्रों में बनाए गए हैं। जिन पर 15,249 अभ्यर्थी चार पालियों में दो दिन परीक्षा में शामिल होंगे। परीक्षा के लिए जिले में धारा-144 को लागू की जाएगी। परीक्षा केंद्रों पर इंटरनेट भी बंद रहेगा। जिला प्रशासन की ओर से निगरानी के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट भी तैनात किए जाएंगे।

प्रदेश भर के 4500 से अधिक सहायता प्राप्त माध्यमिक शिक्षा के विद्यालयों में टीजीटी प्रशिक्षित स्नातक एवं पीजीटी पोस्ट ग्रेजुएट प्रवक्ता पदों पर भर्ती कराई जा रही है। जिनमें 15,198 पदों पर टीजीटी प्रशिक्षत स्नातक एवं पीजीटी पोस्ट ग्रेजुएट प्रवक्ता पदों पर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा चयन बोर्ड की ओर से यह परीक्षा कराई जाएंगी। सात अगस्त को होने वाली यूपी टीजीटी की तैयारी में प्रशासन जुटा है। यूपी टीजीटी की पहली पाली 9:30 से 11:30 तक होगी। इसमें 3833 अभ्यर्थी शामिल होंगे। दूसरी पाली 2:30 से 4:30 तक चलेगी। इसमें 3935 परीक्षार्थी देंगे। दूसरे दिन आठ अगस्त को दोनों पालियों का समय वही रहेगा। इसमें पहली पाली में 2961 और दूसरी पाली में 4480 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं। 17 व 18 अगस्त को पीजीटी परीक्षा कराई जा रही है। जिसके संबंध में अभी जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है।

इन्होंने कहा.....

सात और आठ अगस्त को होने वाली यूपी टीजीटी के लिए नौ केंद्र आयोग ने फाइनल किए हैं। आयोग के निर्देशानुसार जिले में परीक्षा कराई जाएगी। परीक्षा की सुचिता के लिए धारा 144 भी लागू करेगा।

- शिवकुमार ओझा, डीआइओएस

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.