अभिभावक के खाते में पहुंचेगी यूनिफॉर्म की धनराशि

खुर्जा में शिक्षकों की मंगलवार को आनलाइन बैठक आयोजित की गई। जिसमें शिक्षकों ने अपने विचार रखे और खंड शिक्षा अधिकारी ने उन्हें कई योजनाओं के विषय में जानकारी दी।

JagranTue, 22 Jun 2021 06:46 PM (IST)
अभिभावक के खाते में पहुंचेगी यूनिफॉर्म की धनराशि

जेएनएन, बुलंदशहर। खुर्जा में शिक्षकों की मंगलवार को आनलाइन बैठक आयोजित की गई। जिसमें शिक्षकों ने अपने विचार रखे और खंड शिक्षा अधिकारी ने उन्हें कई योजनाओं के विषय में जानकारी दी।

मंगलवार को आयोजित आनलाइन बैठक में एआरपी, शिक्षक व प्रधानाध्यापक शामिल हुए। जिसको संबोधित करते हुए खंड शिक्षा अधिकारी एचके सिंह ने कहा कि विद्यालय बंद होने के कारण बच्चे औपचारिक तौर पर शिक्षा ग्रहण करने में असमर्थ हैं। इसलिए प्रदेश सरकार द्वारा बच्चों को दूरदर्शन और इंटरनेट मीडिया के माध्यम से जागरूक किया जा रहा है। इसी कड़ी में अब सभी ग्रामों में प्रेरणा साथी का चयन करना है। इसके लिए प्रधानाध्यापक अपने गांवों के अध्ययनरत छात्रों व ऐसे अभिभावकों से संपर्क करें। जिनके पास स्मार्टफोन उपलब्ध हैं। इसके अलावा उन्होंने ई-पाठशाला, रीड अलोंग, दीक्षा एप, समर्थ एप, शारदा पोर्टल, प्रेरणा पोर्टल, मिशन प्रेरणा आदि आनलाइन कार्यक्रमों पर ध्यान केन्द्रित करने की सलाह दी। साथ ही बताया कि शासन की मंशा के अनुसार बच्चों की यूनिफॉर्म और अन्य मद की धनराशि सीधे अभिभावकों के खाते में पहुंचेगी। वहीं बैठक में वर्षा जल संचयन, पौधारोपण, पुस्तक वितरण आदि को लेकर चर्चा की गई।

नगर के खुर्जा स्टैंड से पहासू तिराहे तक बनेगा रोड डिवाइडर

शिकारपुर। नगर में आए दिन लगने वाले जाम की समस्या से लोगों को निजात दिलाने के लिए खुर्जा बस स्टैंड से बडा बाजार, चैनपुरा होते हुए पहासू तिराहे तक डिवाइडर लगाया जाएगा। जिसके लिए नगरपालिका द्वारा कवायद शुरू कर दी है। खुर्जा स्टैंड से पहासू रोड तक की दूरी बमुश्किल एक किलोमीटर है। लेकिन जाम लगे रहने से इस दूरी को तय करने में कई घंटे लग जाते हैं। कभी-कभी तो स्थिति इतनी दयनीय हो जाती है कि पैदल निकलना तक मुश्किल हो जाता है। डिवाइडर लगसे वाहनों का आना जाना अलग-अलग कतारों में हो जाएगा। जिससे जाम की समस्या से निजात मिलने की संभावना है। बोर्ड मीटिग में डिवाइडर के प्रस्ताव को लेकर ज्यादातर सभासद एक राय नजर आए। क्योंकि यह मामला आम जनता से जुड़ा हुआ है। जिसको लेकर आए दिन परेशान रहती है। पालिकाध्यक्ष फूलवती राणा ने बताया कि खुर्जा अड्डे से पहासू तिराहे तक डिवाइडर का प्रस्ताव बोर्ड बैठक में पास हो चुका है। जिसके लिए एस्टीमेट बनाए जाने की कवायद शुरू की जा रही है। लोगों को सुविधा को ²ष्टिगत रखते हुए जल्द ही डिवाइडर का कार्य शुरू कराया जाएगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.