विद्युत लाइन मरम्मत के नाम पर हो रही अघोषित बिजली कटौती

ऊर्जा निगम के निर्बाध विद्युत आपूर्ति देने के दावे हवाई साबित हो रहे हैं। नगर के अंसारी रोड बिजलीघर से जुड़े नगर की कालोनियों में कभी मरम्मत तो कभी पोल सिफ्टिग के नाम अघोषित बिजली कटौती की जा रही है। जिससे चलते नगर की कई कालोनियों में विद्युत आपूर्ति ठप होने से उपभोक्ताओं को परेशानी उठानी पड़ रही है। अफसर विद्युत पोल शिफ्टिग और लाइन मरम्मत के कारण आपूर्ति बाधित होने का दावा कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 09:49 AM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 09:49 AM (IST)
विद्युत लाइन मरम्मत के नाम पर हो रही अघोषित बिजली कटौती
विद्युत लाइन मरम्मत के नाम पर हो रही अघोषित बिजली कटौती

जेएनएन, बुलंदशहर । ऊर्जा निगम के निर्बाध विद्युत आपूर्ति देने के दावे हवाई साबित हो रहे हैं। नगर के अंसारी रोड बिजलीघर से जुड़े नगर की कालोनियों में कभी मरम्मत तो कभी पोल सिफ्टिग के नाम अघोषित बिजली कटौती की जा रही है। जिससे चलते नगर की कई कालोनियों में विद्युत आपूर्ति ठप होने से उपभोक्ताओं को परेशानी उठानी पड़ रही है। अफसर विद्युत पोल शिफ्टिग और लाइन मरम्मत के कारण आपूर्ति बाधित होने का दावा कर रहे हैं।

ऊर्जा निगम शहर से देहात तक मरम्मत के नाम अघोषित बिजली कटौती कर रहा है। देहात की बात छोड़िए नगर की कालोनियों में कभी भी अंधेरा पसर जाता है। नगर में सबसे बड़ी समस्या अंसारी रोड बिजलीघर से जुड़े क्षेत्र की कालोनियों बनी हुई है। नगर की प्रीत विहार, टीचर्स कालोनी,चांदपुर रोड समेत कई कालोनियों में कभी भी बिजली आपूर्ति ठप हो जाती है। शुक्रवार को भी इन कालोनियों में बिजली पूरे दिन आंख मिचौली करती रही है। प्रीत विहार कालोनी निवासी हरेन्द्र कुमार व राजेश कुमार ने कहा कि अंसारी रोड बिजलीघर से अघोषित बिजली कटौती की जा रही है। महिने में आएं दिन मरम्मत के नाम कई- कई घंटे की बिजली कटौती की जा रही है। जिससे उपभोक्ताओं को परेशान होना पड़ रहा है। बिजलीघरों से लेकर अफसर फोन उठाने के लिए तैयार नहीं हैं। इतना ही नहीं शहर की अधिकांश कालोनियों में अघोषित बिजली कटौती से परेशान होना पड़ रहा है। आप अंदाजा लगा सकते है कि जब शहर में ही कि जब निगम निर्बाध विद्युत आपूर्ति नहीं कर पा रहा है तो देहात क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति के कैसे हालात होंगे।

इन्होंने कहा..

नगर में सड़क चौड़ीकरण के चलते विद्युत पोल को सिफ्ट करने की प्रक्रिया कराई जा रही है। विद्युत आपूर्ति में कोई कटौती नहीं की जा रही है। एहतियात के तौर पर थोड़े-थोड़े समय के लिए विद्युत आपूर्ति बंद करनी पड़ती है। काम होने के बाद आपूर्ति शुरू कर दी जाती है। विद्युत पोल सिफ्टिग के बाद निर्बाध विद्युत आपूर्ति पहले की तरह मिलती रहेगी।

- देवराज सिंह, एसडीओ

chat bot
आपका साथी