प्रतिदिन किया जाए मरीजों का अल्ट्रासाउंड

डीएम चन्द्र प्रकाश सिंह ने शुक्रवार को जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। ओपीडी कक्ष से लेकर दवा वितरण कक्ष में पहुंच दवाओं की उपलब्धता के बार में जानकारी ली। प्रतिदिन आने वाले मरीजों का क्रमवार अल्ट्रासाउंड करने के निर्देश दिए। वहीं एमएनएसयू वार्ड के कार्यो का जल्द पूरा कराते हुए क्रियाशील करने के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 06:53 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 06:53 PM (IST)
प्रतिदिन किया जाए मरीजों का अल्ट्रासाउंड
प्रतिदिन किया जाए मरीजों का अल्ट्रासाउंड

बुलंदशहर, जागरण संवाददाता। डीएम चन्द्र प्रकाश सिंह ने शुक्रवार को जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। ओपीडी कक्ष से लेकर दवा वितरण कक्ष में पहुंच दवाओं की उपलब्धता के बार में जानकारी ली। प्रतिदिन आने वाले मरीजों का क्रमवार अल्ट्रासाउंड करने के निर्देश दिए। वहीं एमएनएसयू वार्ड के कार्यो का जल्द पूरा कराते हुए क्रियाशील करने के निर्देश दिए।

डीएम ने जिला अस्पताल के ओपीडी कक्ष से लेकर कोविड वैक्शीनेशन कक्ष का निरीक्षण किया। ओपीडी में मरीजों को दिए जा रहे उपचार के बारे में डाक्टरों से जानकारी ली। ओपीडी कक्षों के बाहर लाइन में खड़े मरीजों से जानकारी हासिल की। उन्होंने सीएमएस को मरीजों की सुविधा के लिए जिन कमरों में चिकित्सक उपलब्ध हो उसकी सूचना चस्पा कराने के निर्देश दिए। इसके बाद उन्होंने रैन बसेरा का निरीक्षण किया और साफ-सफाई कराने के साथ ही लोगों के ठहरने की व्यवस्था कराने के निर्देश दिए। औषधीय वितरण कक्ष का निरीक्षण करते हुए उपलब्ध दवाओं के बारे में जानकारी ली। कक्ष में उपलब्ध दवाओं के एक्सपाइयरी तिथि का भी सत्यापन किया गया। कोविड वैक्सीनेशन कोल्ड चैन का निरीक्षण कर वैक्सीन की उपलब्धता के बारे में जानकारी की। सीएमएस को अस्पताल परिसर में साफ-सफाई की उचित व्यवस्था बनाएं रखने के निर्देश दिए। इसके बाद महिला अस्पताल का निरीक्षण किया। सीएमएस को प्रवेश द्वारा पर कोविड हेल्प डेस्क पर मरीजों की थर्मल स्केनिग व हाथ सैनेटाइज कराने के निर्देश दिए। उन्होंने अस्पताल परिसर में द्वितीय तल पर नवजात शिशुओं के लिए तैयार हो रहे एमएनसीयू वार्ड का भी निरीक्षण किया। सीएमएस को कार्यो को शीघ्रता से पूरा कराकर वार्ड क्रियाशील कराने के निर्देश दिए। इस दौरान सीएमओ डा. विनय कुमार सिंह, एसीएमओ डा. सुनील कुमार समेत सीएमएस व स्वास्थ कर्मचारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी