धर्म विशेष पर टिप्पणी करने वाले दो युवक गिरफ्तार

दो दिन पहले थाना शिकारपुर व सलेमपुर क्षेत्र में प्रभु श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए निकाली गई जनजागरण बाइक रैली में दो युवकों द्वारा धर्म विशेष को लेकर आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया। इसका वीडियो वायरल होने के बाद सपा नगर अध्यक्ष ने रिपोर्ट दर्ज कराई तो हरकत में आई पुलिस ने दोनों युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 11:35 PM (IST) Updated:Thu, 14 Jan 2021 11:35 PM (IST)
धर्म विशेष पर टिप्पणी करने वाले दो युवक गिरफ्तार
धर्म विशेष पर टिप्पणी करने वाले दो युवक गिरफ्तार

जेएनएन, बुलंदशहर। दो दिन पहले थाना शिकारपुर व सलेमपुर क्षेत्र में प्रभु श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए निकाली गई जनजागरण बाइक रैली में दो युवकों द्वारा धर्म विशेष को लेकर आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया। इसका वीडियो वायरल होने के बाद सपा नगर अध्यक्ष ने रिपोर्ट दर्ज कराई तो हरकत में आई पुलिस ने दोनों युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

बुधवार को श्रीराम मंदिर निर्माण कार्यक्रम के तहत सलेमपुर क्षेत्र से जन जागरण बाइक रैली निकाली गई थी। रैली कोतवाली शिकारपुर क्षेत्र के विभिन्न गांवों से भी निकली थी। जन जागरण बाइक रैली में शामिल दो युवक अपने ही मोबाइल से वीडियो बना रहे थे। इसी दौरान उक्त दोनों युवक धर्म विशेष को लेकर आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करने लगे। यह वीडियो गुरुवार को वायरल हो गया। वीडियो देखने के बाद सपा नगर अध्यक्ष आस मोहम्मद गाजी ने रिपोर्ट दर्ज करवा दी। एसपी देहात हरेंद्र सिंह ने बताया कि वीडियो देखने के बाद दोनों युवकों की पहचान रितिक कुमार पुत्र रमेश चंद निवासी गांव सेहतपुर वेरी तथा शिवम तोमर पुत्र सरजीत निवासी गांव नगला हजरतपुर थाना अहमदगढ़ के रूप में हुई है। दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

पीएम-सीएम के खिलाफ टिप्प्णी करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की मांग

थाना आहार क्षेत्र के गांव दुलखेड़ा में एक युवक ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के आपत्तिजनक फोटो बनाकर उसपर अपशब्द लिखकर इनटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया। आरोपित युवक के खिलाफ लोगों ने कार्रवाई की मांग करते हुए डीएम से शिकायत की है।

गांव दुलखेड़ा निवासी रामकुमार पुत्र रामोतार ने डीएम को भेजे गए शिकायती पत्र में बताया कि गांव के एक युवक ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का महिला की फोटो बनाकर अपशब्द लिखकर अपनी फेसबुक आइडी से वायरल की है। जिसका ग्रामीणों ने विरोध करते हुए युवक से वायरल की जा रही तस्वीरों और अपशब्दों पर रोक लगाने की बात की तो आरोपित मारपीट करने पर उतारू हो गया। थाना प्रभारी राजेश यादव ने बताया कि रामकुमार द्वारा की गई शिकायत की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी