मोमबत्ती जलाकर शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सली हमले में जवान शहीद हो गए। गुरुवार को भारतीय किसान यूनियन अंबावत के कार्यकर्ता कालाआम चौराहे पहुंचे। वहां स्थित शहीद स्तंभ पर मोमबत्ती जलाकर देशभूमि पर प्राण न्यौछावर करने वाले शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Apr 2021 09:35 PM (IST) Updated:Thu, 08 Apr 2021 09:35 PM (IST)
मोमबत्ती जलाकर शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि
मोमबत्ती जलाकर शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि

जेएनएन, बुलंदशहर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सली हमले में जवान शहीद हो गए। गुरुवार को भारतीय किसान यूनियन अंबावत के कार्यकर्ता कालाआम चौराहे पहुंचे। वहां स्थित शहीद स्तंभ पर मोमबत्ती जलाकर देशभूमि पर प्राण न्यौछावर करने वाले शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

इस मौके पर जिला अध्यक्ष बिन्नू अधाना ने नक्सलियों की कायराना हरकत से देश में उबाल है। देश की जवानों की यह शहादत बेकार नहीं जाएगी। इस मौके पर युवा जिला अध्यक्ष नवीन कौशिक, जिला उपाध्यक्ष संजय चौधरी, जिला सचिव भुवनेश गौड़, संजू गुर्जर, महिला मोर्चा की प्रदेश महासचिव चित्रा वर्मा, जिला सचिव पूजा वर्मा, काजल आदि मौजूद रहे।

एनसीसी कैडेटों ने फायरिग का प्रशिक्षण लिया

दयानंद चौबीसा इंटर कॉलेज मुहाना में फायरिग रेंज पर विद्यालय के अलावा डीएन इंटर कॉलेज गुलावठी तथा चौधरी चरण सिंह इंटर कॉलेज भटौना के 106 एनसीसी कैडेट्स ने पाइंट 22 राइफल की फायरिग में प्रतिभाग किया। कैप्टन राकेश यादव ने कैडेट्स को संबोधित करते हुए कहा कि जवानों का उद्देश्य ''''एक गोली और एक दुश्मन ''''का टारगेट होना चाहिए। जेसीओ हरप्रीत सिंह ने कैडेट्स को फायरिग करते समय पोजीशन की स्थिति के बारे में बताया। कैप्टन मनोजित सिद्दीकी, लेफ्टिनेंट कृष्ण कुमार, बलजीत उपस्थित रहे। बादलपुर राजकीय डिग्री कालेज ने जीती चल वैजंयती ट्राफी

डीएवी पीजी कालेज में आनलाइन अंतर विश्वविद्यालय वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें सरकारी उपक्रमों का निजीकरण देश के विकास के लिए आवश्यक विषय पर विद्यार्थियों ने पक्ष-विपक्ष में विचार व्यक्त किए। बेहतर प्रदर्शन करके गाजियाबाद के बादलपुर कालेज ने चल वैजंयती ट्राफी पर कब्जा जमाया।

प्रतियोगिता का शुभारंभ मुख्य अतिथि अरुण कुमार गर्ग, प्राचार्य डा. रेनू अग्रवाल, वरिष्ठ निर्णायक डा. देवकी नंदन शर्मा, डा. राजेंद्र सिंह ने किया। आठ कालेजों के 17 प्रतिभागियों ने विचार व्यक्त किए। गाजियाबाद के बादलपुर राजकीय डिग्री कालेज की प्रिया दुबे ने प्रथम स्थान, बुलंदशहर के डीएवी कालेज की नैनसी वर्मा ने द्वितीय स्थान और गाजियाबाद के बादलपुर कालेज की शिखा पांडेय ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता का संयोजन मिलेदार राम, सह संयोजन डा. इंदु शर्मा, डा. वैभव जैन ने किया।

chat bot
आपका साथी