जिले में तीन मिले संक्रमित, दो डिस्चार्ज

जेएनएन बुलंदशहर जनपद में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम हो रही है। जिले में शुक्रवार को तीन लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। जबकि दो मरीज स्वस्थ हुए हैं। वहीं जिले में अब एक्टिव मरीजों की संख्या 30 हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Jul 2021 11:08 PM (IST) Updated:Fri, 09 Jul 2021 11:08 PM (IST)
जिले में तीन मिले संक्रमित, दो डिस्चार्ज
जिले में तीन मिले संक्रमित, दो डिस्चार्ज

जेएनएन, बुलंदशहर : जनपद में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम हो रही है। जिले में शुक्रवार को तीन लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। जबकि दो मरीज स्वस्थ हुए हैं। वहीं जिले में अब एक्टिव मरीजों की संख्या 30 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार को जिले के गुलावठी में दो व जहांगीराबाद में एक संक्रमित समेत कुल तीन लोगों की संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही जिले में संक्रमितों की आंकड़ा बढ़कर 20162 हो गया है। जबकि दो मरीजों के स्वस्थ होने से स्वस्थ मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 19892 हो गया है। जबकि एक्टिव मरीजों की संख्या 30 हो गई हैं। वहीं 239 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना संक्रमण की रफ्तार भले ही कम हो रही हैं लेकिन संक्रमण का खतरा अभी पूरी तरह से टला नहीं हैं। एसीएमओ डा. रोहताश यादव ने बताया कि संक्रमण पर काफी हद तक काबू पा लिया है। संक्रमित मिलने की दर भी बहुत कम हो गई है। जल्द ही संक्रमित मरीजों के स्वस्थ होने के बाद पूरी तरह संक्रमण मुक्त हो जाएगा।

एक युवक में मिले ब्लैक फंगस के संभावित लक्षण

बुलंदशहर : जिला अस्पातल की ओपीडी में शुक्रवार को मरीज की जांच के दौरान ब्लैक फंगस के संभावित लक्षण मिलने पर उसे मेडिकल कालेज रेफर कर दिया है।

जिला अस्पताल में गुरुवार को जसनवाली कलां निवासी एक युवक के चेहरे व आंख में सूजन तथा पानी आने की समस्या आने पर स्वजन उपचार के लिए लेकर आए। युवक के स्वजनों अनुसार कई दिन से युवक के स्वास्थ्य में सुधार नहीं हो पा रहा था। ईएनटी डाक्टर द्वारा जांच करने पर युवक में ब्लैक फंगस के संभावित लक्षण नजर आने पर अस्पताल प्रशासन को सूचना दी गई। सीएमएस द्वारा गठित तीन सदस्यीय टीम ने युवक की जांच की तो युवक में ब्लैक फंगस के संभावित लक्षण नजर आए। युवक को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। जिले में अब तक ब्लैक फंगस आठ रोगी मिले हैं। जिनमें से तीन लोगों की मौत हो चुकी और दो मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। जबकि तीन लोगों का उपचार चल रहा है।सीएमएस डा. राजीव प्रसार ने कहा कि गुरुवार को ओपीडी में आए एक युवक में ब्लैक फंगस के संभावित लक्षण मिलने पर हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी