दहेज की खातिर विवाहिता को दिया तीन तलाक, मुकदमा

दहेज में कार की मांग पूरी न होने पर पति ने विवाहिता के साथ मारपीट की और बाद में तीन तलाक दिया। एसएसपी के आदेश पर पुलिस ने पति समेत पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा कायम किया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 11:37 PM (IST) Updated:Thu, 14 Jan 2021 11:37 PM (IST)
दहेज की खातिर विवाहिता को दिया तीन तलाक, मुकदमा
दहेज की खातिर विवाहिता को दिया तीन तलाक, मुकदमा

जेएनएन, बुलंदशहर। दहेज में कार की मांग पूरी न होने पर पति ने विवाहिता के साथ मारपीट की और बाद में तीन तलाक दिया। एसएसपी के आदेश पर पुलिस ने पति समेत पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा कायम किया है।

थाना क्षेत्र के गांव रसूलपुर निवासी शफाकत ने बताया कि उनकी पुत्री गुलजाना की शादी जून 20 को नाजिम पुत्र आशु निवासी नाहली थाना भोजपुर जिला गाजियाबाद के साथ हुई थी। आरोप है कि शादी के बाद से ससुराल पक्ष के लोग अतिरिक्त दहेज में कार की मांग कर रहे थे। मांग पूरी न होने पर शारीरिक व मानसिक उत्पीड़न करना शुरु कर दिया। जान से मारने की नीयत से गला भी दबाया। 12 दिसंबर 20 को पति व अन्य लोग उनकी पुत्री को लेकर गांव आए और अतिरिक्त दहेज में कार की मांग की। मना करने पर उनकी पुत्री को तीन तलाक दे दिया। बताया कि इस समय उनकी पुत्री पांच माह के गर्भ से भी है। इस मामले में एसएसपी को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई गई। पुलिस ने नाजिम, आरिफ, सितारा, स्वादकीन, मोनी निवासी गांव नाहली थाना भोजपुर जिला गाजियाबाद के खिलाफ मुकदमा कायम किया है।

गृह क्लेश में युवक ने फांसी लगाकर जान दी

बीबीनगर क्षेत्र के गांव लाडपुर निवासी अजय (30) ने बुधवार रात फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। गुरुवार सुबह उसका शव कमरे में छत की कड़ी से लटका मिला। थाना प्रभारी इंस्पेक्टर त्रिभुवन सिंह ने बताया कि मृतक अजय का अपनी पत्नी के साथ विवाद चल रहा था। काफी दिनों मायके रहने के उपरांत उसकी पत्नी लाडपुर में लौटी थी। बुधवार को ही अपने मायके चली गई। इससे क्षुब्ध होकर अजय ने फांसी लगाकर जान दे दी। पुलिस के अनुसार शव के पास से मिले सुसाइड नोट में अजय ने पत्नी विवाद में आत्महत्या की बात लिखी है।

chat bot
आपका साथी