विवाहिता को दिया तीन तलाक, दो पर मुकदमा

गुलावठी में विवाहिता ने पति व देवर पर मारपीट करने तथा पति द्वारा तीन तलाक दिए जाने के आरोप में मुकदमा कायम कराया है। मोहल्ला पीर खां निवासी शौकीन ने बताया कि उनकी बहन की शादी को बीस वर्ष बीत चुके है। बहन नसरीन का पति सलीम निवासी धौलाना जिला हापुड़ नसरीन को शादी के बाद से ही तंग व परेशान तथा मारपीट करता चला आ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Apr 2021 07:09 PM (IST) Updated:Sat, 24 Apr 2021 07:09 PM (IST)
विवाहिता को दिया तीन तलाक, दो पर मुकदमा
विवाहिता को दिया तीन तलाक, दो पर मुकदमा

बुलंदशहर, जेएनएन। गुलावठी में विवाहिता ने पति व देवर पर मारपीट करने तथा पति द्वारा तीन तलाक दिए जाने के आरोप में मुकदमा कायम कराया है। मोहल्ला पीर खां निवासी शौकीन ने बताया कि उनकी बहन की शादी को बीस वर्ष बीत चुके है। बहन नसरीन का पति सलीम निवासी धौलाना जिला हापुड़ नसरीन को शादी के बाद से ही तंग व परेशान तथा मारपीट करता चला आ रहा है। एक वर्ष पूर्व मारपीट कर बहन नसरीन को घर से निकाल दिया। उसके बाद से बहन नसरीन अपने भाई के घर पर ही रह रही है। 22 अप्रैल को पति सलीम व देवर मोबीन उसके घर में जबरन घुस आए और जान से मारने की नीयत से बहन नसरीन का गला दबाया। बाद में पति ने उसे तीन तलाक देकर धमकी देते हुए फरार हो गए। पुलिस ने पति सलीम व देवर मोबीन निवासी धौलाना जिला हापुड़ के खिलाफ मुकदमा कायम किया है।

वधु पक्ष ने मांगे 10 लाख रुपये, मुकदमा दर्ज

बुलंदशहर में रिश्ता तय करने के लिए वधु पक्ष की ओर से शिक्षा के फर्जी प्रमाण पत्र दिखाने व भेद खुलने पर उल्टा वर पक्ष से ही 10 लाख की मांग किए जाने का विचित्र मामला सामने आया है। पीड़ित पक्ष ने लड़की पक्ष पर एफआइआर दर्ज करवा दी है। नगर की यमुना पुरम कालोनी के रहने वाले दौलत कुमार के अनुसार इसी साल उनके भतीजे विकास के लिए नरौरा क्षेत्र से युवती का रिश्ता आया था। शिक्षित युवती चाहिए थी, इसीलिए बात पक्की होने से पहले लड़की के शैक्षिक प्रमाण पत्र भी देखे। इसे देखने के बाद रिश्ता तय हो गया, लेकिन अचानक पता चला कि सभी प्रमाण पत्र फर्जी हैं। इस बात को जब युवती पक्ष को बताया तो लज्जित होने के बजाए उल्टा उन्हें ही ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। उनसे ही 10 लाख रुपये की मांग शुरू कर दी। जिसके बाद पीड़ित पक्ष ने कोतवाली देहात में तहरीर दी। इंस्पेक्टर सचिन मलिक ने बताया कि दौलत कुमार की तहरीर पर राजकुमार, डोली, प्रमोद, मान सिंह, मेहर सिंह और सुनील के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच पड़ताल की जा रही है।

chat bot
आपका साथी