दहेज हत्या प्रकरण में पति समेत तीन आरोपित गिरफ्तार

क्षेत्र के गांव कौड़ा शमशाबाद दहेज हत्या प्रकरण में नामजद तीन आरोपितों को थाना पुलिस ने िगरफ्तार कर िलया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 07:31 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 07:31 PM (IST)
दहेज हत्या प्रकरण में पति समेत तीन आरोपित गिरफ्तार
दहेज हत्या प्रकरण में पति समेत तीन आरोपित गिरफ्तार

बुलंदशहर, जेएनएन। क्षेत्र के गांव कौड़ा शमशाबाद दहेज हत्या प्रकरण में नामजद तीन आरोपितों को थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

गांव कौड़ा शमशाबाद में दहेज की मांग पूरी न होने पर गत रविवार को तड़के ससुरालियों ने विवाहिता की फांसी लगाकर हत्या कर दी थी। विवाहिता के पिता गांव कुड़वल निवासी गिरीश चंद ने पति समेत छह ससुराली जनों को नामजद करते हुए थाना औरंगाबाद में मुकदमा दर्ज कराया था। मंगलवार की सुबह थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर नामजद आरोपित पति अर्जुन सिंह, ससुर नारायण सिंह, सास चंद्रवती को गिरफ्तार कर लिया। इसके विरोध में कुछ ग्रामीण थाने पर पहुंचे। उन्हें पुलिस ने फटकार भगा दिया।

एसएसआइ अशोक कुमार ने बताया कि दहेज हत्या प्रकरण में फरार चल रहे तीन आरोपितों की तलाश पुलिस की दबिश जारी है।

वारंटी गिरफ्तार

औरंगाबाद: थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर मंगलवार की सुबह औरंगाबाद निवासी गुल्लू पुत्र सकूर को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि आरोपित शराब कांड के मामले में वांछित था।

दहेज के लिए विवाहिता

की हत्या का प्रयास

संवाद सहयोगी, सिकंदराबाद: दहेज में कार व नगदी की मांग पूरी नहीं होने पर ससुरालियों ने विवाहिता की हत्या करने का प्रयास किया। कोतवाली पुलिस द्वारा सुनवाई न होने पीड़िता ने एसएसपी को प्रार्थना पत्र देकर ससुरालियों के खिलाफ कार्रवाई कराने की मांग की है।

गौतमबुद्धनगर के जारचा कोतवाली क्षेत्र निवासी शाहिद पुत्री राशिद ने बताया कि उसका निकाह तीन वर्ष पूर्व सिकंदराबाद नगर क्षेत्र मोहल्ले में हुई है। दहेज लोभी ससुराली जन कभी पति को काम कराने के नाम नगदी मांगते थे तो कभी दहेज में कार नहीं मिलने को लेकर प्रताड़ित किया। आए दिन मारपीट पर मायके पक्ष ने विरोध कर थाने में तहरीर दी, लेकिन संभ्रात लोगों ने समझौता करा दिया। आरोप है कि गत 25 अक्टूबर को ससुरालियों ने मारपीट की और पति ने दुप्पटे से गला घोटकर हत्या करने का प्रयास किया। इस कारण वह बेहोश हो गई। इसी दौरान पड़ोस में रहने वाली रिश्तेदार के पहुंचने पर ससुरालियों ने किसी कारण वह गिरकर बेहोश होना बता उसे अस्पताल में भर्ती कराया। सूचना पर मायके पक्ष के लोग मौके पर पहुंचे और तहरीर देकर वह मायके पक्ष के साथ चली गई।

chat bot
आपका साथी