पहासू और खुर्जा क्षेत्र के गांवों में बिजली रही गुल

पहासू और खुर्जा क्षेत्र के गांवों में बिजली आपूर्ति मंगलवार रात भी ठप रही। जिस कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। घरों में लोग पीने के पाने के लिए भी तरस गए। उन्हें मजबूरी में सरकारी नलों से पानी ले जाना पड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Jun 2021 11:08 PM (IST) Updated:Wed, 02 Jun 2021 11:08 PM (IST)
पहासू और खुर्जा क्षेत्र के गांवों में बिजली रही गुल
पहासू और खुर्जा क्षेत्र के गांवों में बिजली रही गुल

बुलंदशहर, जेएनएन। पहासू और खुर्जा क्षेत्र के गांवों में बिजली आपूर्ति मंगलवार रात भी ठप रही। जिस कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। घरों में लोग पीने के पाने के लिए भी तरस गए। उन्हें मजबूरी में सरकारी नलों से पानी ले जाना पड़ा।

पहासू क्षेत्र के पालड़ा झाल और बनैल विद्युत उपकेंद्र को सप्लाई देने वाले हाईटेंशन लाइन के 10-12 पोल सोमवार रात आंधी में टूटकर जमीन पर गिर गए। जिससे विद्युत आपूर्ति बाधित हो गई। अरनियां विद्युत उपकेंद्र से जुड़े बनैल, दीघी, अटेरना, साबितगढ़, नगला समेत करीब सहित करीब 54 गांवों की विद्युत आपूर्ति बाधित है। जिस कारण गर्मी और मच्छरों के कारण लोग परेशान रहे। घरों में लगे इनवर्टर और अन्य बिजली उपकरण शोपीस बनकर रह गए। उधर, खुर्जा क्षेत्र के गांव धराऊ, दिनौल, नगला मोहद्दीनपुर, किर्रा आदि गांवों में भी बुधवार शाम तक आपूर्ति सुचारू नहीं हो सकी। ऊर्जा निगम के एसडीओ देहात सतीश यादव ने बताया कि आंधी के कारण कई जगह विद्युत पोल और लाइनों में फाल्ट आ गए थे। जिसके चलते आपूर्ति बाधित हुई। कई जगह तो आपूर्ति सुचारू करा दी गई और बाकि जगह भी आपूर्ति शीघ्र सुचारू करा दी जाएगी।

तीन दिन में गांव ईलना में 16 नलकूपों से मोटर चोरी

औरंगाबाद क्षेत्र के गांव ईलना में किसानों के नलकूपों से बिजली की मोटर चोरी होने की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही है। अज्ञात बदमाशों ने मंगलवार रात फिर दुबारा से गांव ईलना के पांच किसानों के नलकूपों को निशाना बनाकर ताले तोड़ कर पांच बिजली की मोटर चोरी कर ले गये। किसानों ने बताया कि तीन दिन के भीतर गांव से 16 मोटर चोरी हो चुकी है। पुलिस के ढीले रवैया के चलते ग्रामीणों में पुलिस के प्रति कड़ा रोष व्याप्त है।

गौरतलब रहे कि गत रविवार रात गांव ईलना से अज्ञात बदमाशों ने 11 नलकूपों के ताले तोड़कर बिजली की मोटर चोरी कर ले गये थे। फिर दुबारा से बदमाशों ने इसी गांव को मंगलवार रात निशाना बनाकर किसान गंगाराम पुत्र झगड़ू सिंह, सोहनपाल पुत्र मलखान सिंह, देशराज पुत्र जगन्नाथ सिंह, वीरपाल पुत्र प्रहलाद सिंह, हरकेश पुत्र त्रिलोक सिंह, नलकूपों के ताले तोड़ डाले और पांच मोटर चोरी कर ले गये। तीन दिन के भीतर बदमाशों ने 16 नलकूपों से 16 मोटर चोरी की वारदातों को अंजाम दिया है। पीड़ित किसानों ने थाने पर पहुंचकर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ तहरीर दे दी है। ग्रामीणों का कहना है कि रात्रि के समय पुलिस की गश्त न होने से बदमाश बेखौफ होकर एक के बाद एक घटना को अंजाम दे रहे हैं। उधर, ग्रामीणों ने मोटर चोरी की घटना का खुलासा न होने पर थाने पर धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी है। कार्यवाहक एसओ शिलेश गौतम ने बताया कि तहरीर के आधार पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी