आज से शुरू होगी स्थाई ड्राइविग लाइसेंस बनवाने की प्रक्रिया

कोरोना संक्रमण के बीच करीब महीने भर से ठहरी स्थाई लाइसेंस बनवाने की प्रक्रिया अब 31 मई से शुरू होने जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 30 May 2021 10:56 PM (IST) Updated:Sun, 30 May 2021 10:56 PM (IST)
आज से शुरू होगी स्थाई ड्राइविग लाइसेंस बनवाने की प्रक्रिया
आज से शुरू होगी स्थाई ड्राइविग लाइसेंस बनवाने की प्रक्रिया

बुलंदशहर, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के बीच करीब महीने भर से ठहरी स्थाई लाइसेंस बनवाने की प्रक्रिया अब 31 मई से शुरू होने जा रही है। जबकि 30 जून तक के बुक टाइम स्लाट निरस्त होने की वजह से लर्निंग ड्राईविग लाइसेंस के लिए आवेदकों को अभी और इंतजार करना पडे़गा। इस निरस्तीकरण की मोबाइल पर सूचना मिलने पर आवेदकों को आनलाइन आवेदन में संशोधन करना होगा। टाइम स्लाट के लिए नई तिथि बुक करानी होगी। हालांकि इसके लिए कोई शुल्क नहीं चुकाना पडे़गा।

दरअसल, कोरोना की दूसरी लहर शुरू होने के बाद परिवहन विभाग ने 22 अप्रैल से ड्राईविग लाइसेंस बनाने की प्रक्रिया को 15 मई तक स्थगित किया था, लेकिन जिले समेत प्रदेशभर में कोरोना का कहर बढ़ने पर अब 15 दिन का समय और बढ़ाया गया। फिर 29 मई तक आनलाइन बुक कराए टाइम स्लाट की तिथि 16 जून के बाद रिशेड्यूलिग करने की सूचना जारी की। साथ ही एक फरवरी 2020 को समाप्त हुए ड्राईविग लाइसेंस की वैधता 30 जून तक बढ़ाई गई। अब परिवहन आयुक्त धीरज कुमार साहू के निर्देश पर प्रदेश भर में स्थाई ड्राईविग लाइसेंस को छोड़कर सभी सेवाओं के बुक स्लाट को निरस्त कर दिया है। जिसमें लाइसेंस नवीनीकरण, द्वितीय प्रति, संशोधन, अल्ट्रेशन आदि के लिए बुक कराए टाइम स्लाट शामिल हैं। जबकि स्थाई लाइसेंस बनवाने की प्रक्रिया 31 मई से शुरू करने के फिलहाल निर्देश जारी किए गए हैं।

इन्होंने कहा.....

मुख्यालय के निर्देशानुसार फिलहाल 31 मई से स्थाई लाइसेंस की बनवाने की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। जबकि स्थाई लाइसेंस को छोड़कर अन्य सेवाओं के 30 जून तक बुक टाइम स्लाट निरस्त किए गए है। जिले के करीब नौ हजार आवेदकों को फिर से टाइम स्लाट के लिए नई तिथि बुक करानी होगी।

मुहम्मद कय्यूम, एआरटीओ प्रशासन।

chat bot
आपका साथी