चार लाख की मांग पूरी न होने पर विवाहिता को घर से निकाला

खुर्जा में अतरिक्त दहेज में चार लाख की मांग पूरी न होने पर ससुरालीजनों ने विवाहिता के साथ मारपीट करते हुए उसे घर से निकाल दिया। पीड़िता ने पति सहित छह लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर देते हुए कार्रवाई की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 07 Aug 2021 11:08 PM (IST) Updated:Sat, 07 Aug 2021 11:08 PM (IST)
चार लाख की मांग पूरी न होने पर विवाहिता को घर से निकाला
चार लाख की मांग पूरी न होने पर विवाहिता को घर से निकाला

जेएनएन, बुलंदशहर। खुर्जा में अतरिक्त दहेज में चार लाख की मांग पूरी न होने पर ससुरालीजनों ने विवाहिता के साथ मारपीट करते हुए उसे घर से निकाल दिया। पीड़िता ने पति सहित छह लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर देते हुए कार्रवाई की मांग की है।

पहासू थाना क्षेत्र के गांव अमरपुर निवासी छत्तरपाल ने बताया कि उसने अपनी पुत्री विनिता की शादी कुछ माह पूर्व जंक्शन चौकी क्षेत्र के गांव तिन्हैया निवासी एक युवक से की थी। आरोप है कि शादी के कुछ माह बाद से ही उसके ससुराल पक्ष के लोग मकान बनवाने के लिए चार लाख रुपए की मांग करते आ रहे थे। जब पीड़ित ने असमर्थता जताई, तो आरोप है कि ससुरालीजनों विनिता के साथ मारपीट व उसका उत्पीड़न करना शुरू कर दिया। जिसके चलते आरोपितों ने बीते जनवरी माह में उसके साथ मारपीट करते हुए उसे घर से निकाल दिया। पीड़िता के स्वजनों ने कई बार समझौता करने का प्रयास किया, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। जिसके बाद शनिवार सुबह पीड़िता ने अपने स्वजनों के साथ पहासू थाने पहुंचकर पति, ससुर, जेठ, ननद सहित छह लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर देते हुए कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने जांच के बाद कार्रवाई करने की बात कही है।

दहेज की खातिर गर्भवती के साथ मारपीट

सिकंदराबाद। दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुरालियों ने गर्भवती के साथ मारपीट की। गर्भवती को बचाने आई बुआ को भी मारपीट कर घायल कर दिया। पीड़िता की ओर से कोतवाली में पति समेत ससुरालियों के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की गई है।

क्षेत्र के गांव कांवरा निवासी गुलनिशा ने बताया कि उसका निकाह गांव निवासी के साथ ढाई वर्ष पहले हुआ है। शादी के बाद से ही ससुराल के लोग दहेज में पांच लाख व कार की मांग कर उसे प्रताड़ित करते रहे। इसी बीच उसने बच्चे को जन्म दिया, लेकिन इसके बावजूद भी मांग को लेकर उसका उत्पीड़न जारी रहा। अब वह फिर से गर्भवती है। शनिवार की सुबह दस बजे मांग पूरी न होने पर पति, देवर समेत अन्य ससुरालियों ने उसके साथ मारपीट की। गर्भवती होने के बाद पेट में लातों से वार किए। शोर सुनकर पड़ोस में रहने वाली बुआ नगमा उसे बचाने पहुंची तो आरोपितों ने उनके साथ भी मारपीट की। जिसके बाद पीड़िता अपनी बुआ के साथ कोतवाली पहुंची और पति समेत सात ससुरालियों के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। घायलों को पुलिस ने मेडिकल उपचार को भेज जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी