झोपड़ी में लगी आग, एक पशु की मौत

खुर्जा में गांव खलसिया स्थित झोपड़ी में आग लगने से एक पशु की मौत हो गई जबकि दूसरी पशु बुरी तरह से झुलस गया। लोगों ने दमकल कर्मियों के साथ किसी तरह से आग पर काबू पाया। पीड़ित पशुपालकों ने आर्थिक मदद की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 02 Jul 2021 11:02 PM (IST) Updated:Fri, 02 Jul 2021 11:02 PM (IST)
झोपड़ी में लगी आग, एक पशु की मौत
झोपड़ी में लगी आग, एक पशु की मौत

जेएनएन, बुलंदशहर। खुर्जा में गांव खलसिया स्थित झोपड़ी में आग लगने से एक पशु की मौत हो गई, जबकि दूसरी पशु बुरी तरह से झुलस गया। लोगों ने दमकल कर्मियों के साथ किसी तरह से आग पर काबू पाया। पीड़ित पशुपालकों ने आर्थिक मदद की मांग की है।

गुरुवार शाम क्षेत्र के गांव खलसिया निवासी फूल सिंह की झोपड़ी में अचानक आग लग गई। कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप ले लिया। आग को बढ़ता देख ग्रामीणों ने अफरातफरी मच गई। साथ ही आग की चपेट में पड़ोसी चंचल की भैंस भी आ गई और उसकी मौके पर ही मौत हो गई, जबकि फूल सिंह की गाय बुरी तरह से झुलस गया। आग लगने के बाद मौके पर काफी लोग एकत्र हो गए। उन्होंने किसी तरह से आग पर काबू पाया। झोपड़ी में रखी चारपाई समेत अन्य अन्य सामान भी जल गया। जिससे उन्हें हजारों रुपये का नुकसान हुआ है। पीड़ित ने आर्थिक मदद की गुहार प्रशास से लगाई है।

डोमला हसनगढ़ में खेल का मैदान कराया गया खाली

अहमदगढ़ । क्षेत्र के गांव डोमला हसनगढ़ में प्रशासन द्वार जेसीबी की मदद से खेल के मैदान पर से अवैध कब्जा हटवाया गया। जानकारी के अनुसार गांव के ही तुलाराम, मेघराज व रविकांत ने बाउंड्रीवाल व कुड़ी बिटोरे बनाकर अवैध कब्जा कर रखा था। शिकायत मिलने पर शुक्रवार को तहसीलदार शिकारपुर व राजस्व टीम गांव पहुंची और जेसीबी द्वारा अतिक्रमण को हटवा दिया गया। वहीं, उप जिलाधिकारी शिकारपुर वेद प्रिय आर्य ने मौके का निरीक्षण कर राजस्व टीम को अभियान चलाकर ग्राम सभा की समस्त भूमि को एक सप्ताह में खाली कराए जाने के निर्देश दिए। तहसीलदार शिकारपुर हीरालाल सैनी ने बताया कि ग्राम सभा की भूमियों को चिन्हित करने का कार्य चल रहा है। कार्यक्रम बनाकर एक सप्ताह में समस्त कब्जे हटाकर ग्राम प्रधान की सुपुर्दगी में दे दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी