नियुक्ति पाकर खिले अभ्यर्थियों के चेहरे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को लखनऊ में बेसिक शिक्षा विभाग में 69 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया तृतीय चरण में नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र का वितरण किया गया।

JagranFri, 23 Jul 2021 11:03 PM (IST)
नियुक्ति पाकर खिले अभ्यर्थियों के चेहरे

जेएनएन, बुलंदशहर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को लखनऊ में बेसिक शिक्षा विभाग में 69 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया तृतीय चरण में नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र का वितरण किया गया।

शहर के लालता प्रसाद सरस्वती बालिका विद्या मन्दिर में बुधवार को नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ राज्य मंत्री अनिल शर्मा व डीएम रविन्द्र कुमार ने संयुक्त रूप से मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री का सजीव प्रसारण दिखाया गया। मुख्य मंत्री योगी आदित्य नाथ ने नियुक्ति पत्र वितरित करते हुए कहा कि सभी नवनियुक्त अध्यापक अपने पदीय दायित्वों का पूर्ण निष्ठा से निवर्हन करें। राज्य मंत्री ,डीएम व विधायकों ने 124 नव नियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र का वितरण किया। राज्य मंत्री ने कहा कि किसी भी बच्चे के भविष्य में सफलता की प्रथम सीढ़ी प्राइमरी विद्यालय से होकर गुजरती है। यदि बच्चों को प्रारंभिक शिक्षा में अच्छी शिक्षा प्राप्त हो जायें जो बच्चे आगे चलकर अपना, अपने परिवार, जनपद एवं प्रदेश का नाम रोशन अवश्य करते हैं। इसलिए सभी नवनियुक्त अध्यापक बच्चों को अच्छी शिक्षा प्रदान करते हुए उनका भविष्य संवारने में अपना योगदान दें। डीएम ने कहा कि हमारे समाज में अध्यापक का एक बहुत ही उच्च स्थान है। आज के समय में सरकार द्वारा बच्चों की शिक्षा के लिए ड्रेस, पुस्तकें, मीड डे मिल आदि सभी प्रकार की सुविधायें उपलब्ध करायी गई है। मैरिट के आधार पर अध्यापकों की नियुक्ति की गई है। आप समाज के प्रति अपने दायित्वों का निवर्हन करते हुए बच्चों को अच्छी शिक्षा प्रदान करें। कार्यक्रम में डायट प्रचार्य महेन्द्र सिंह राना, बीएसए, विधायक अनिता लोधी, देवेन्द्र सिंह लोधी मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.