मुख्यमंत्री करेंगे मेडिकल का शिलान्यास

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनपद में बनने जा रहे मेडिकल कालेज का शिलान्यास करेंगे। मेडिकल कालेज निर्माण कंपनी ने श्रमिकों के रहने तथा प्लांट स्थापित करने की तैयारी भी शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 30 May 2021 10:55 PM (IST) Updated:Sun, 30 May 2021 10:55 PM (IST)
मुख्यमंत्री करेंगे मेडिकल का शिलान्यास
मुख्यमंत्री करेंगे मेडिकल का शिलान्यास

बुलंदशहर, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनपद में बनने जा रहे मेडिकल कालेज का शिलान्यास करेंगे। मेडिकल कालेज निर्माण कंपनी ने श्रमिकों के रहने तथा प्लांट स्थापित करने की तैयारी भी शुरू कर दी है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने सूबे के 13 जनपदों में पिछले साल जिला अस्पतालों का उच्चीकरण कर मेडिकल कालेज की स्थापना कराने की घोषणा की थी। जिसमें जनपद भी शामिल था। पिछले दिनों मेडिकल कालेज निर्माण का टेंडर जारी कर दिया गया था। जिले में मेडिकल कालेज निर्माण का ठेका नोएडा की एक कंपनी को मिला है। टेंडर देने के बाद सरकार ने कंपनी को कार्य शुरू करने का प्रमाण पत्र भी जारी कर दिया है। कृषि विभाग की दस एकड़ भूमि में मेडिकल कालेज निर्माण के लिए कंपनी ने तैयारी शुरू कर दी है। कंपनी ने मेडिकल कालेज निर्माण में लगने वाले श्रमिकों को ठहरने के लिए कच्चे आवास और प्लांट लगाने का काम शुरू कर दिया है। कोरोना संक्रमण का ग्राफ कम होने के बाद प्रदेश के सभी जिलों में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मेडिकल कालेज निर्माण का शिलान्यास करेंगे।

इन्होंने कहा..

जिले में मेडिकल कालेज निर्माण का शिलान्यास मुख्यमंत्री द्वारा किया जाएगा। ठेकेदार ने श्रमिकों के रहने के लिए कच्चे मकान और प्लांट स्थापित करने के लिए काम शुरू कर दिया है। शिलान्यास के बाद मुख्य इमारत का निर्माण शुरू होगा।

- जगदीश सिंह, एक्सईन, पीडब्ल्यूडी टीकाकरण के प्रति लोगों को किया जागरूक

खुर्जा : मोहल्ला शेखपैन में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की लोगों के साथ बैठक हुई। जिसमें टीकाकरण को लेकर लोगों को जागरुक किया गया।

शनिवार शाम मोहल्ला शेखपैन स्थित चेयरपर्सन पति हाजी रफीक फड्डा के आवास पर स्वास्थ्य अधिकारी पहुंचे। जहां उन्होंने वार्ड मेंबर और राशन डीलरों सहित अन्य गणमान्य लोगों के साथ एक बैठक की। जिसमें उन्होंने कोरोना का टीकाकरण कराने के लिए लोगों को जागरुक किया। बैठक के दौरान लोगों को बताया गया कि कोरोना का टीका पूर्ण रूप से सुरक्षित है। इसलिए 18 वर्ष से अधिक आयु वाले सभी लोगों को कोरोना का टीकाकरण कराना चाहिए। जिससे कोरोना संक्रमण से जंग जीती जा सके। इसमें सीएमओ डा. भवतोष शंखधर, डा. शोभित, डा. विकास राय, शिवा अग्रवाल, परवेज अहमद, शैलेश, शबाना, डा. ब्रजेश, शब्बीर आदि रहे।

chat bot
आपका साथी