पिता की मौत से शादी की खुशी का माहौल गम में बदला

पहासू कस्बे के गांव कुंवरपुर में बेटी की शादी से एक दिन पहले पिता की अर्थी उठ गई। वह पिछले कई दिनों से बीमार थे और गुरुवार को उनकी मौत हो गई। जिससे शादी की खुशियों का माहौल गम में बदल गया। क्षेत्र के गांव कुंवरपुर निवासी गंगाशरन ने अपनी बेटी की शादी खुर्जा जंक्शन क्षेत्र में तय की थी। आज यानि शुक्रवार को बेटी की शादी के लिए बारात आनी थी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 10:55 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 10:55 PM (IST)
पिता की मौत से शादी की खुशी का माहौल गम में बदला
पिता की मौत से शादी की खुशी का माहौल गम में बदला

बुलंदशहर, जेएनएन। पहासू कस्बे के गांव कुंवरपुर में बेटी की शादी से एक दिन पहले पिता की अर्थी उठ गई। वह पिछले कई दिनों से बीमार थे और गुरुवार को उनकी मौत हो गई। जिससे शादी की खुशियों का माहौल गम में बदल गया। क्षेत्र के गांव कुंवरपुर निवासी गंगाशरन ने अपनी बेटी की शादी खुर्जा जंक्शन क्षेत्र में तय की थी। आज यानि शुक्रवार को बेटी की शादी के लिए बारात आनी थी। शादी को लेकर परिवार के लोग भी तैयारियां में लगे हुए थे। इसी बीच पिछले पांच दिन पहले गंगा शरन की तबीयत अचानक खराब हो गई और उन्हें बुखार भी आ गया। हालत में सुधार नहीं होने पर स्वजन उन्हें मेरठ ले गए और अस्पताल में भर्ती कराया। गुरुवार को उपचार के दौरान गंगा शरन की मौत हो गई। जिसकी जानकारी होने पर परिवार में मातम छा गया। शादी की खुशियों का माहौल पल भर में ही गम में तब्दील हो गया। शव पहुंचने पर स्वजन बिलख उठे। बेटी की डोली उठने से पहले ही उसके पिता की अर्थी उठ गई। जिसको लेकर हर ग्रामीण की आंख नम दिखाई दी। साथ ही गमगीन माहौल में शव का अंतिम संस्कार किया गया। उधर, तय तिथि पर ही शादी करने की बात स्वजन कह रहे हैं।

संविदाकर्मी करंट में झुलसा, अस्पताल में भर्ती

बुगरासी में विद्युत उपकेंद्र पर मशीन में फाल्ट के चलते एक संविदाकर्मी करंट की चपेट में आने से बुरी तरह से झुलस गया। संविदाकर्मी को तत्काल कस्बे के एक निजी चिकित्सालय में इलाज के लिए लाया गया। विद्युत उपकेंद्र बुगरासी में बुधवार की रात निजामपुर निवासी संविदाकर्मी करंट की चपेट में आने से बुरी तरह से झुलस गया। जेई संजीव कुमार ने बताया कि निजामपुर निवासी जागेश विद्युत उपकेंद्र बुगरासी में संविदाकर्मी है जो आपरेटर के पद पर है। जेई ने बताया कि जागेश ने जैसे ही मशीन को शुरू किया तभी मशीन में फाल्ट के चलते जागेश को करंट लग गया और चेहरा व हाथ बुरी तरह से झुलस। उसे तत्काल कस्बे के एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया। चिकित्सक के अनुसार जागेश की स्थिति गंभीर परंतु खतरे से बाहर है। उल्लेखनीय है कि इसी उपकेंद्र पर नियुक्त संविदाकर्मियों के साथ पहले भी घटना हो चुकी हैं। एक संविदाकर्मी की हाजीपुर में जबकि एक संविदाकर्मी की कस्बे में करंट की चपेट में आने से मौत हो चुकी है। दोनों में विभागीय लापरवाही सामने आई थी। इस बार फिर से संविदाकर्मी झुलस गया। खतरे के सभी काम संविदाकर्मियों से ही कराए जाते हैं। उनकी सुरक्षा के लिए समान तक नहीं दिए जाते।

chat bot
आपका साथी