बैठक में शिक्षकों ने रखी अपनी परेशानी

खुर्जा में काफी समय बाद छोटे बच्चों के स्कूल खुल गए हैं। जिसको लेकर अब शिक्षक शीघ्र और गुणवत्ता पूर्वक शिक्षा देने को लेकर परेशान है। क्योंकि पूर्व में पढ़ाया गया बच्चे भूल गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Sep 2021 10:53 PM (IST) Updated:Thu, 02 Sep 2021 10:53 PM (IST)
बैठक में शिक्षकों ने रखी अपनी परेशानी
बैठक में शिक्षकों ने रखी अपनी परेशानी

जेएनएन, बुलंदशहर। खुर्जा में काफी समय बाद छोटे बच्चों के स्कूल खुल गए हैं। जिसको लेकर अब शिक्षक शीघ्र और गुणवत्ता पूर्वक शिक्षा देने को लेकर परेशान है। क्योंकि पूर्व में पढ़ाया गया बच्चे भूल गए हैं।

गुरुवार को जहांगीरपुर के गांव चिगरावली में स्थित जीनियस कांवेंट स्कूल में शिक्षकों की बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें स्कूल के संचालक जीतेश चौहान ने कहा कि काफी समय स्कूल बंद रहने के कारण बच्चों को पूर्व में जो पढ़ाया गया था। वह सब भूल गए हैं। जिस कारण वर्तमान सत्र की कक्षाओं में उन्हें पढ़ाने में दिक्कतें आ रही हैं और शिक्षकों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि भाषा और गणित का बुनियादी कौशल ही दूसरे विषयों को पढ़ने का आधार बनता है। इसके अलावा बैठक में शिक्षकों ने अपनी अन्य परेशानियों को लेकर भी चर्चा की।

चुनावी रंजिश के चलते प्रधानपति से मारपीट, धमकी दी

गुलावठी। थाना क्षेत्र के गांव असावर में प्रधानी चुनाव की रंजिश के चलते गांव के ही एक युवक ने प्रधानपति के साथ लात घूसों से मारपीट की। साथ ही प्रधान को जान से मारने की धमकी भी दी। पीड़ित हरेंद्र पुत्र जगपाल सिंह ने बताया कि उनकी पत्नी गांव की मौजूदा प्रधान है। आरोप है कि गांव का ही राहुल पुत्र बलराज दबंग किस्म का व्यक्ति है। राहुल की पत्नी प्रधानी का चुनाव लड़ी थी। जो चुनाव में हार गई थी। तभी से राहुल उनसे तथा परिवार से रंजिश रखता है। गत दिनों गांव का ही एक तीन वर्षीय बच्चे की मौत हो गई थी जिसे दफनाने के लिए गांव के कुछ लोग तालाब पर गए थे। तभी आरोपित राहुल ने दबंगई दिखाते हुए तालाब की जगह को अपनी बताते हुए बच्चे को दफनाने से रोक दिया। सूचना पाकर हरेंद्र अपनी प्रधान पत्नी के साथ मौके पर पहुंचे जहां आरोपित ने उनके साथ गाली गलौच शुरु कर दी। गाली देने से मना करने पर आरोपित ने लात घूसों से मारपीट की। प्रधान को गोली से मारने की धमकी भी दी। साथ ही झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दी। पुलिस ने आरोपित राहुल पुत्र बलराज के खिलाफ मुकदमा कायम किया है।

chat bot
आपका साथी