शिक्षक संघ ने बीएसए को सौंपा ज्ञापन

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने गुरुवार को बीएसए अखंड प्रताप सिंह को ज्ञापन सौंपा। संघ ने बीएसए से महामारी काल में शिक्षकों को स्कूल न बुलाने की मांग की है। इससे संक्रमण फैलने का खतरा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 10:37 PM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 10:37 PM (IST)
शिक्षक संघ ने बीएसए को सौंपा ज्ञापन
शिक्षक संघ ने बीएसए को सौंपा ज्ञापन

बुलंदशहर, जेएनएन। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने गुरुवार को बीएसए अखंड प्रताप सिंह को ज्ञापन सौंपा। संघ ने बीएसए से महामारी काल में शिक्षकों को स्कूल न बुलाने की मांग की है। इससे संक्रमण फैलने का खतरा है।

संघ के अध्यक्ष सुरेंद्र यादव ने बताया कि कई शिक्षक और शिक्षिकाएं और उनके परिजन कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। साथ कुछ शिक्षक-शिक्षिकाएं हॉट स्पाट क्षेत्र में भी निवास करते हैं। ऐसे में शिक्षक विद्यालय आएंगे तो रास्ते में अन्य लोगों और विद्यालय में अन्य स्टाफ को भी संक्रमित कर सकते हैं। सरकार भी स्पष्ट निर्देश दे चुकी है कि 31 जुलाई तक स्कूल कालेज बंद रहेंगे। फिर अधिकारी क्यों जबरन दबाव बना रहे हैं, कि शिक्षक-शिक्षिकाएं स्कूल आएंगे। महामारी के बचाव में लगे कर्मचारियों की भांति शिक्षकों को जीवन बीमा या सुरक्षा के उपकरण तक भी नहीं दिए गए हैं। अनेक शिक्षक ऐसे भी हैं, जोकि शुगर, हृदयरोग, कैंसर और अस्थमा आदि से पीड़ित हैं। ऐसे शिक्षक कोरोना की चपेट में आए तो मुश्किल हो सकती है। मीडिया प्रभारी अरुण राठी, कोषाध्यक्ष देवेंद्र शर्मा, मंत्री बाबू सिंह समेत कई शिक्षक मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी