शिक्षक-शिक्षिकाओं ने प्राप्त किया दो दिवसीय प्रशिक्षण

ब्लॉक संसाधन केंद्र में दो दिवसीय स्कूल रेडीनेस प्रशिक्षण के अंतर्गत 109 शिक्षक-शिक्षिकाओं को प्रशिक्षण दिया गया। इसमें उन्हें नही राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के अनुरूप पारंगत किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 06:25 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 06:25 PM (IST)
शिक्षक-शिक्षिकाओं ने प्राप्त किया दो दिवसीय प्रशिक्षण
शिक्षक-शिक्षिकाओं ने प्राप्त किया दो दिवसीय प्रशिक्षण

बुलंदशहर, जेएनएन। ब्लॉक संसाधन केंद्र में दो दिवसीय स्कूल रेडीनेस प्रशिक्षण के अंतर्गत 109 शिक्षक- शिक्षिकाओं को नई बेसिक शिक्षा नीति में पारंगत किया गया।

अनूपशहर के बीआरसी केंद्र पर खंड शिक्षा अधिकारी बुद्धसेन के नेतृत्व में तीन बैच के माध्यम से ब्लॉक क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय के 109 शिक्षक शिक्षिकाओं को राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के अंतर्गत तीन से आठ वर्ष आयु के बच्चों के पूर्ण मानसिक विकास के लिए बेसिक शिक्षा स्कूल के कक्षा 1 व 2 से जोड़ते हुए अध्यापकों और अभिभावकों विद्यालय की तैयारी हेतु दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर चलाया गया। इसमें गतिविधि आधारित शिक्षा, विद्यालय वातावरण रोचक बनाना, बच्चों द्वारा स्वयं करके सीखना जैसी बातों में शिक्षकों को निपुण किया गया। प्रशिक्षण गौरव ठाकुर, राहुल कुमार, वंदना भारद्वाज, तेजवीर सिंह ने दिया। इस मौके पर तेज प्रकाश शर्मा, सलीम मिर्जा, भूपेंद्र सिंह, मनीष शर्मा आदि का सहयोग रहा।

स्नातक में शत प्रतिशत

रहा परीक्षा परिणाम

संवाद सहयोगी, खुर्जा: स्नातक कोर्सों में ब्रह्मानंद महिला महाविद्यालय का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा। महाविद्यालय प्रबंधन ने छात्राओं को बधाई दी।

खुर्जा स्थित ब्रह्मानंद महिला महाविद्यालय के चेयरमैन डा. पीके त्यागी ने बताया कि बीकाम, बीएससी मैथ और बायो, बीए का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा। इसमें बीएससी बायो में मुन गौतम ने 81 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान, अनु ने 72 प्रतिशत अंक प्राप्त कर द्वितीय स्थान प्राप्त किया। वहीं बी.काम फाइनल में प्रियांशी गुप्ता ने 73 प्रतिशत, राशि वर्मा ने 70 और निधि भारद्वाज ने 65 प्रतिशत अंक प्राप्त किए।

सफाई कर्मचारी आयोग के

सदस्य का कार्यक्रम रद

संवाद सहयोगी, खुर्जा: नगरपालिका का निरीक्षण करने आ रहे राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य का कार्यक्रम रद हो गया।

राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य मनोज कुमार का मंगलवार को नगरपालिका में भ्रमण कार्यक्रम था। दोपहर तक उनके आने का इंतजार पालिका के कर्मी करते रहे, लेकिन वह नहीं आए। नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी जेके आनंद ने बताया कि दोपहर बाद कार्यक्रम के रद होने की जानकारी मिली।

chat bot
आपका साथी