जीत पक्की करने को ले रहे गंगाजल की सौगंध

जेएनएनबुलंदशहर त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में प्रत्याशी जीत हासिल करने के लिए साम-दाम-दंड-भेद की नीति अपनाते हुए कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे। क्षेत्र में कुछ ग्राम प्रधान एवं एक जिला पंचायत प्रत्याशी अपनी जीत पक्की करने के लिए गंगाजल का भी सहारा ले रहे हैं। क

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 11:26 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 11:26 PM (IST)
जीत पक्की करने को ले रहे गंगाजल की सौगंध
जीत पक्की करने को ले रहे गंगाजल की सौगंध

जेएनएन,बुलंदशहर: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में प्रत्याशी जीत हासिल करने के लिए साम-दाम-दंड-भेद की नीति अपनाते हुए कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे। क्षेत्र में कुछ ग्राम प्रधान एवं एक जिला पंचायत प्रत्याशी अपनी जीत पक्की करने के लिए गंगाजल का भी सहारा ले रहे हैं। यह प्रत्याशी गंगाजल की छोटी-छोटी प्लास्टिक की शीशी अपनी जेबों में रखते हैं। ऐसे वोटरों के घर जाकर बांटा जा रहा है। यह खेल वहां खेला जा रहा है जहां वोट मिलने में संदेह है।

ग्रामीणों का कहना है कि उनसे पहले चिकनी चुपड़ी बातें करते हैं। बातों बातों में जब कसम धर्म तक बात पहुंचती है। तो गंगाजल की शीशी जेब से निकालकर हाथ में रखकर गंगा की सौगंध खिलाकर अपनी वोट पक्की करने का प्रयास कर रहे हैं। ऐसे प्रत्याशियों से कुछ वोटर भी परेशान हैं। गंगा की सौगंध खाकर वोट नहीं देना कुछ लोग इसे उसूलों के खिलाफ समझते हैं। इसलिए ऐसे प्रत्याशियों को घर की तरफ आता देखकर वोटर अपने घरों से नौ दो ग्यारह हो जा रहे हैं। एक ग्राम प्रधान प्रत्याशी समर्थक ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि नेताजी ने हरिद्वार गंगा तट से चुनाव से पहले ही छोटी-छोटी शीशियां एवं गंगाजल मंगा लिया था। प्रत्याशी वोटरों को लुभाने के लिए घर घर मिठाई एवं गिफ्ट भी बांट रहे हैं। एक ग्राम प्रधान प्रत्याशी की तो इस बात को लेकर फजीहत हो गई जब उसने गांव में चार चार सफेद रसगुल्ले बंटवाए। सफेद रसगुल्ले कम पड़ गए तो काले मंगवाए। इसी बात को लेकर वोटरों ने फजीहत कर दी। बाद में जैसे तैसे प्रत्याशी को बमुश्किल वोटरों को समझाना पड़ा।

chat bot
आपका साथी