अधिक रुपये मांगने वालों पर करें कार्रवाई

शासन से नामित कोविड नोडल अधिकारी ऋतु माहेश्वरी रविवार को पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस पहुंची। वह कोविड संक्रमण नियंत्रण को किए जा रहे प्रयासों की निगरानी को जिले में एक सप्ताह के प्रवास पर रहेंगी। सोमवार को उन्होंने कोविड कंट्रोल सेंटर से शुरूआत की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 10:51 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 10:51 PM (IST)
अधिक रुपये मांगने वालों पर करें कार्रवाई
अधिक रुपये मांगने वालों पर करें कार्रवाई

जेएनएन, बुलंदशहर। शासन से नामित कोविड नोडल अधिकारी ऋतु माहेश्वरी रविवार को पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस पहुंची। वह कोविड संक्रमण नियंत्रण को किए जा रहे प्रयासों की निगरानी को जिले में एक सप्ताह के प्रवास पर रहेंगी। सोमवार को उन्होंने कोविड कंट्रोल सेंटर से शुरूआत की। उन्होंने सीसीटीवी कैमरों से कोविड कंट्रोल रूम को देखकर आवश्यक जानकारी ली। उन्होंने निर्देशित किया कि एंबुलेंस चालक कोविड मरीजों से अतिरिक्त धनराशि न लें यदि शिकायत मिले तो तुरंत कार्रवाई की जाए। निजी कोविड अस्पताल द्वारा ओवर चार्जिंग की कोई शिकायत कंट्रोल रूम में प्राप्त हो तो उसे अलग रजिस्टर में दर्ज किया जाए। इस अवसर पर डीएम रविंद्र कुमार, एसएसपी संतोष कुमार सिंह, सीडीओ अभिषेक पांडेय, सीएमओ डा. भवतोष शंखधर समेत अन्य अफसर मौजूद रहे। कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज न लगने पर हंगामा

सीएचसी लखावटी पर कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज न लगने पर सोमवार को लोगों ने हंगामा खड़ा कर दिया। सीएचसी प्रभारी के समझाने पर लोग शांत हुए। कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज अब 84 दिन में लगाई जायेगी।

सोमवार को औरंगाबाद क्षेत्र से दर्जनों लोग सीएचसी लखावटी में कोविड की दूसरी डोज लगवाने के लिये पहुँचे। लोगों का आरोप है कि वहां तैनात एक चिकित्सक ने दूसरी डोज लगाने से मना कर दिया। जिससे लोग भड़क गये और उन्होंने मौके पर हंगामा खड़ा कर दिया। इस दौरान ही लोगों की चिकित्सक से जमकर नोक झोंक हुई। हंगामा कर रहे लोगों का कहना था कि पहली डोज दो अप्रैल को लगी थी और दूसरी डोज के लिये 14 मई को अस्पताल में बुलाया गया था। लोग 14 मई को अस्पताल पहुँचे तो यहां पता चला कि कोविड वैक्सीन खत्म हो गयी है। पिछले चार दिनों से कोविड की दूसरी डोज लगवाने के लिये लोग सीएचसी के चक्कर लगा रहे हैं। लेकिन वैक्सीन नही लग सकी है। आरोप है कि चिकित्सक मरीजों के साथ अच्छा व्यवहार नहीं करते हैं। कोविड वैक्सीन लगाने में भी भेदभाव किया जाता है। सीएचसी प्रभारी डॉक्टर हितेश ने लोगों को बताया की सोमवार से दूसरी डोज 84 दिन में ही लगेगी। तब जाकर लोगों का गुस्सा शांत हो सका। लोगों ने बताया कि चिकित्सक की लापरवाही से दूसरी डोज के लिये अब लोगों को प्रतीक्षा करनी पड़ेगी।

मरीज की मौत, स्वजन ने लगाया लापरवाही का आरोप

संवाद सहयोगी, खुर्जा : कोविड एल-2 अस्पताल में भर्ती मरीज की मौत के बाद स्वजन ने स्टाफ पर लापरवाही का आरोप लगाया और काफी देर तक हंगामा किया। हालांकि, स्वजन बिना कार्रवाई के घर चले गए।

पहासू क्षेत्र के एक गांव निवासी 45 वर्षीय व्यक्ति को बीते दिनों कोविड एल-2 जटिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उनका उपचार चल रहा था। सोमवार दोपहर उनकी मौत हो गई। स्वजन अस्पताल में हंगामा कर चिकित्सकों पर उपचार में लापरवाही का आरोप लगाया। हंगामा की सूचना पर पुलिसकर्मी भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने किसी तरह से स्वजन को शांत किया। जिसके बाद स्वजन बिना कार्रवाई किए ही शव को अपने साथ लेकर चले गए। अस्पताल के सीएमएस आरसी वर्मा ने बताया कि सभी आरोप गलत हैं। मरीज को कोरोना प्रोटोकाल के अनुसार दवाई दी गई थी।

chat bot
आपका साथी