अवैध वसूली के आरोप में दो कर्मचारी निलंबित

जेएनएन बुलंदशहर स्वास्थ्य विभाग में सेवानिवृत्त कर्मचारियों से उनके पैसों का भुगतान करने के लिए अवैध वसूली करने के आरोप में दो कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 09:02 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 09:02 PM (IST)
अवैध वसूली के आरोप में दो कर्मचारी निलंबित
अवैध वसूली के आरोप में दो कर्मचारी निलंबित

जेएनएन, बुलंदशहर: स्वास्थ्य विभाग में सेवानिवृत्त कर्मचारियों से उनके पैसों का भुगतान करने के लिए अवैध वसूली करने के आरोप में दो कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है।

मलेरिया विभाग से सेवानिवृत्त हुए कर्मचारी अनूपशहर निवासी सतेन्द्र ने पेंशन और जीपीएफ के लिए आवेदन किया था। आरोप है कि अकाउंट शाखा के बाबू निर्देश व कर्मचारी सुरेन्द्र और भूपेंद्र ने जीपीएफ-पेंशन के लिए 34 हजार रुपये रिश्वत ली। पीड़ित की ओर से रिश्वत देने के दौरान वीडियो बना ली। जिसके बाद स्वास्थ्य महानिदेशक के साथ अन्य अधिकारियों को शिकायत करते हुए वीडियो भेजी थी। पीड़ित ने आरोप लगाया था कि कई बार दफ्तर के चक्कर कटवाने के बाद रिश्वत के लिए मजबूर किया। पूरे मामले में पीड़ित ने स्वास्थ्य महानिदेशक से शिकायत की। जिसके बाद महानिदेशक ने डीएम को कार्रवाई के निर्देश दिए थे। डीएम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सीएमओ को पत्र लिखकर जाच के आदेश दिए थे। सीएमओ ने मामले पुष्टि होने पर मलेरिया विभाग में तैनात सुपरवाइजर सुरेन्द्र और सीएमओ कार्यालय में तैनात कर्मचारी भूपेंद्र को निलंबित करने की कार्रवाई की। इसके साथ ही अकाउंट विभाग के बाबू निर्देश को जिला क्षय रोग अधिकारी के कार्यालय से अटैच करते हुए कार्रवाई के लिए शासन को पत्र लिखा है।

विशेष जाच टीम की गई थी गठित

डीएम के निर्देश पर सीएमओ ने अवैध वसूली के मामले की जाच करने के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया था। जिसमें एसीएमओ डा. रोहताश यादव, एसीएमओ डा. सुनील कुमार व लैप्रोस्कोपी चिकित्सक डा. सीपी गौतम को शामिल किया था। जाच टीम ने चार दिन में ही जाच पूरी करते हुए अपनी रिपोर्ट सीएमओ को सौंपी है। जिसके बाद तीनों आरोपियों पर कार्रवाई की गई है। जिला मलेरिया अधिकारी को मिली क्लीन चिट

शिकायतकर्ता सतेन्द्र ने अवैध वसूली के मामले में जिला मलेरिया अधिकारी डा. बीके श्रीवास्तव, अकाउंट विभाग के बाबू निर्देश, मलेरिया सुपरवाइजर सुरेंद्र और सीएमओ कार्यालय में तैनात भूपेन्द्र के खिलाफ शासन को शिकायत दी थी। तीन सदस्यीय टीम की जाच के दौरान जिला मलेरिया अधिकारी को अफसर निर्दोष बता रहे हैं। जिसके चलते जाच टीम ने उन्हें क्लीन चिट दी है। ..

इन्होंने कहा.. पूरे मामले में जाच रिपोर्ट के आधार पर दो कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है। बाबू का पटल बदलने और कार्रवाई के लिए शासन को पत्र भेजा है। - डा. विनय कुमार सिंह,सीएमओ

chat bot
आपका साथी