सुरेंद्र नागर ने सीएचसी को लिया गोद, लगेगा आक्सीजन प्लांट

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष एवं राज्यसभा सदस्य सुरेंद्र सिंह नागर ने नगर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को गोद लिया है। उन्होंने सांसद निधि से आक्सीजन प्लांट लगवाने की घोषणा की है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 11:24 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 11:24 PM (IST)
सुरेंद्र नागर ने सीएचसी को लिया गोद, लगेगा आक्सीजन प्लांट
सुरेंद्र नागर ने सीएचसी को लिया गोद, लगेगा आक्सीजन प्लांट

जेएनएन, बुलंदशहर। भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष एवं राज्यसभा सदस्य सुरेंद्र सिंह नागर ने नगर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को गोद लिया है। उन्होंने सांसद निधि से आक्सीजन प्लांट लगवाने की घोषणा की है।

सुरेंद्र नागर ने सोमवार को अस्पताल परिसर में कोरोनारोधी टीकाकरण शिविर का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव को टीका लगवाना जरूरी है। टीके को लेकर जो भ्रांतियां फैलाई जा रही हैं, लोग उस पर ध्यान न दें। इस दौरान उन्होंने मौके पर मौजूद सीएमओ डा. भवतोष शंखधर और केंद्र अधीक्षक डा. राकेश चंद्रा से भी स्वास्थ्य सेवाओं व टीकाकरण को लेकर जानकारी ली। नागर ने कहा कि स्वास्थ्य केंद्र पर स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं की कमी नहीं होने दी जाएगी। दूसरी लहर में कोरोना संक्रमित मरीजों को आक्सीजन किल्लत से जूझना पड़ा था, इसलिए तीन सौ एलपीएम क्षमता का आक्सीजन प्लांट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर जल्द ही लगाया जाएगा। इसके अलावा अस्पताल में 50 बेड की व्यवस्था कराई जाएगी। केंद्र अधीक्षक ने सांसद से अस्पताल में अल्ट्रासाउंड मशीन, डिजिटल एक्सरे आदि की व्यवस्था कराए जाने की मांग की। शिविर में करीब 200 लोगों ने टीका लगवाया। इस मौके पर रमेश चंद जैन, धर्मेद्र तेवतिया, शैलेश तेवतिया, राजीव सैनी, अशोक विधूडी, प्रदीप शर्मा आदि मौजूद रहे।

स्वदेशी कोरोना वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित : सांसद

स्याना। सांसद डा. भोला सिंह ने स्याना सीएचसी पर कोरोनारोधी टीकाकरण अभियान का शुभारंभ किया।

सोमवार को सांसद डा. भोला सिंह नगर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। यहां उन्होंने मौजूद लोगों से 18 वर्ष से अधिक सभी लोगों को निश्शुल्क कोरोना का टीका लगवाने की अपील की। जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी भवतोष शंखधर ने बताया कि सोमवार से स्याना ब्लाक सहित जिले के पांच ब्लाकों पर 18 वर्ष से अधिक आयु वाले लोगों का गांव-गांव कैंप लगाकर टीकाकरण किया जाएगा। कहा कि इस कैंप में आधार कार्ड के आधार पर ही 18 वर्ष से अधिक आयु वाले लोगों को टीका लगाया जाएगा। इसमें किसी भी व्यक्ति को पहले से आनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने की आवश्यकता नहीं है। सीएचसी प्रभारी डा. रविद्र कुमार ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की 15 टीमों द्वारा पहले दिन हाजीपुर, किसौला, धनियावली व जलालपुर आदि गांवों में टीकाकरण के लिए कैंप लगाया गया है। इस दौरान दिव्यांश त्यागी, नीरज चौधरी व विक्रांत त्यागी आदि भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी