आठ खिड़कियों पर ग्राम प्रधान व छह खिड़कियों पर होंगे क्षेत्र पंचायत सदस्य के फार्म जमा

बुलंदशहर जेएनएन। डिबाई में दो दिन बाद ब्लाक परिसर में जमा होने वाले नामांकन पत्रों के लिए तैयारी पूरी की जा रही हैं। ब्लाक परिसर में ग्राम प्रधान पद ग्राम पंचायत सदस्य एवं क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए अलग से खिड़कियां बनाई गई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 11:16 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 11:16 PM (IST)
आठ खिड़कियों पर ग्राम प्रधान व छह खिड़कियों पर होंगे क्षेत्र पंचायत सदस्य के फार्म जमा
आठ खिड़कियों पर ग्राम प्रधान व छह खिड़कियों पर होंगे क्षेत्र पंचायत सदस्य के फार्म जमा

बुलंदशहर, जेएनएन। डिबाई में दो दिन बाद ब्लाक परिसर में जमा होने वाले नामांकन पत्रों के लिए तैयारी पूरी की जा रही हैं। ब्लाक परिसर में ग्राम प्रधान पद, ग्राम पंचायत सदस्य एवं क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए अलग से खिड़कियां बनाई गई है। जहां प्रत्याशी आसानी से फार्म जमा कर सकेंगे।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए ब्लाक स्तर पर तैयारी की जा रही है। नामांकन पत्रों की बिक्री के बाद आगामी 17 व 18 अप्रैल को नामांकन पत्र जमा करने की तिथि है। नामांकन पत्र ब्लाक परिसर में जाम किए जायेंगे जिसके लिए ब्लाक में तैयारी की जा रही है। ब्लाक कार्यालय के बाहर मैदान में प्रधान पद व ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए नामांकन पत्र जमा करने के लिए आठ खिड़कियां बनाई गई है। इसी के साथ क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के नामांकन पत्र जमा करने के लिए परिसर के दूसरे हिस्से में छह खिड़कियां बनाई गई है। सभी खिड़कियों पर बैरिकेडिंग की गई है। ब्लाक में नामांकन पत्र जमा करने के लिए आने वाले प्रत्याशियों की सहूलियत के लिए खिड़कियों पर गांव के नाम अंकित कर फ्लेक्स बोर्ड लगाए गए है जिससे प्रत्याशियों को परेशानी का सामना न करना पड़े। ब्लाक में एक दिन बाद जमा होने वाले नामांकन पत्रों के लिए तैयारी को अंतिम रूप दिया जा रहा है। नामांकन पत्र की बिक्री में दिखा इजाफा

खुर्जा में पिछले दो दिनों से नामांकन पत्रों की बिक्री कम हो रही थी, लेकिन सोमवार को पत्रों की बिक्री में इजाफा दिखाई दिया। ऐसे में शाम तक ब्लाक में लोगों का आना-जाना लगा रहा। आगामी 17 अप्रैल को नामांकन होने हैं। ऐसे में नामांकन पत्रों की बिक्री में गुरुवार को काफी इजाफा दिखाई दिया। जहां पिछले दो दिनों से नामांकन पत्रों की बिक्री कम हो रही थी और इक्का-दूक्का ही लोग नामांकन पत्र लेने के लिए लाइन में लगे हुए दिखाई देते थे। वहीं गुरुवार को सुबह से लेकर शाम तक लोग ब्लाक पर उमड़े हुए दिखाई दिए। शाम तक ब्लाक पर प्रधान पद के नामांकन पत्रों की बिक्री की संख्या 721 और बीडीसी 395 पहुंच गईं। वहीं ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए नामांकन पत्रों की बिक्री पहले कम थी और अब 162 पत्रों की बिक्री हुई, तो संख्या 518 तक पहुंच गईं। एडीओ पंचायत रमेशचंद्र शर्मा ने बताया कि शनिवार से नामांकन किए जाएंगे। जिसको लेकर ब्लाक में सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त कर ली गई हैं।

chat bot
आपका साथी