गणना कक्ष की बराबर होंगे स्ट्रांग रूम

बुलंदशहर जेएनएन। पंचायत चुनाव को लेकर चल रही तैयारियों का सोमवार को डीएम रविन्द्र कुमार और एसएसपी संतोष कुमार ने ब्लाक कार्यालय और मतगणना स्थल का निरीक्षण करते हुए ब्लाक अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। डीएम ने कहा कि मतगणना स्थल पर जितने गणना कक्ष होंगे उतने ही स्ट्रांग रूम बनाए जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 06 Apr 2021 05:48 PM (IST) Updated:Tue, 06 Apr 2021 05:48 PM (IST)
गणना कक्ष की बराबर होंगे स्ट्रांग रूम
गणना कक्ष की बराबर होंगे स्ट्रांग रूम

बुलंदशहर, जेएनएन। पंचायत चुनाव को लेकर चल रही तैयारियों का सोमवार को डीएम रविन्द्र कुमार और एसएसपी संतोष कुमार ने ब्लाक कार्यालय और मतगणना स्थल का निरीक्षण करते हुए ब्लाक अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। डीएम ने कहा कि मतगणना स्थल पर जितने गणना कक्ष होंगे उतने ही स्ट्रांग रूम बनाए जाएंगे।

ग्राम पंचायत चुनाव को लेकर ब्लाक कार्यालय पर नामांकन पत्रों की बिक्री की जा रही है और मतदान के बाद होने वाली मतगणना के लिए स्थल बनाए गए है। जिनका जायजा डीएम और एसएसपी मौके पर जाकर ले रहे है। सोमवार को डीएम रविन्द्र कुमार और एसएसपी संतोष कुमार ने ऊंचागांव ब्लाक का निरीक्षण किया। जिसमें डीएम ने नामांकन के लिए ब्लाक कार्यालय पर बनाए जाने वाले काउंटरों और मतदान के बाद केन्द्र पर होने वाली मतगणना स्थल का जायजा लिया। जिसमें मतगणना केन्द्र विवेकानंद इंटर कालेज में बनाए गए स्टाग रूम में फेरबदल करने और अलग अलग कक्ष बनाने के लिए ब्लाक अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। डीएम ने कहा कि मतगणना स्थल पर चार स्ट्रांग रूम और चार गणना रूम होंगे। इस मौके पर सीओ स्याना अलका सिंह, एसडीएम सुभाष सिंह, थाना प्रभारी सचिन कुमार, बीडीओ महेन्द्रपाल सिंह, एडीओ पंचायत हंसपाल आदि अधिकारी मौजूद रहे।

जनता इंटर कालेज में होगी दानपुर ब्लाक की मतगणना

बुलंदशहर: ब्लाक के सभी ग्राम पंचायतों की मतगणना जनता इंटर कालेज में होगी। इसके लिए कर्मचारियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। पहले अधिकारियों ने मतगणना के लिए भीमपुर दोराहे का मथुरिया किसान इंटर कालेज चिन्हित किया था क्योंकि जनता इंटर कालेज में बोर्ड परीक्षा प्रस्तावित थी, लेकिन अब अधिकारियों ने फिर से जनता इंटर कालेज को मतगणना स्थल बनाया है। बताया गया है कि मथुरिया किसान इंटर को लेकर अधिकारी संतुष्ट नहीं थे। यह कालेज पीछे से खुला हुआ है। अधिकारियों के मुताबिक नामांकन प्रक्रिया से लेकर प्रतीक चिह्न के आवंटन का कार्य ब्लाक मुख्यालय पर निपटाया जाएगा। जबकि पोलिग पार्टियां को गांवों में भेजने की व्यवस्था एवं मतपेटी जमा करने का काम कालेज में किया जाएगा।

फोटो 51,व्लाक पर शिक्षकों को बांटी गई चुनाव डयूटी के पत्र संसू: ऊँचागांव: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में डयूटी में लगाए गए शिक्षकों को सोमवार को ब्लाक संसाधन केन्द्र पर शिक्षकों को डयूटी पर पत्र दिए गए। जिसमें शिक्षकों को चुनाव में जाने से पहले दिए जाने वाले प्रशिक्षण की जानकारी से अवगत कराया गया। लेकिन कुछ शिक्षकों ने ब्लाक पर अपनी डयूटी कटवाने के लिए जुगत भी लगानी शुरू कर दी है।

पंचायत चुनाव की डयूटी में अहम भूमिका निभाने वाले शिक्षकों को सोमवार को बीआरसी पर डयूटी पत्र दिए गए। जिसमें ब्लाक के प्रत्येक शिक्षक को चुनाव डयूटी में लगाया गया है। खंड शिक्षा अधिकारी विनोद कुमार ने बताया कि चुनाव की डयूटी से सभी शिक्षकों को अवगत करा दिया गया है। अगर किसी भी शिक्षक ने डयूटी और प्रशिक्षण में कोताही बरती तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाही की जाएगी। जिसमें चुनाव डयूटी में लगे शिक्षकों को पत्र पहुंचाने की जिम्मेदारी एनपीआरसी को सौंपी गई है।

chat bot
आपका साथी