चोरी हुई इंसास रायफल बरामद, आरोपित गिरफ्तार

जेएनएन बुलदंशहर। थाना डिबाई क्षेत्र के कसेरकलां प्राथमिक चिकित्सालय से चोरी हुई इंसास रायफल को स्वाट् टीम ने बरामद कर ली है। सीसीटीवी फुटेज में जो व्यक्ति रायफल लेकर जा रहा है उसे सोनीपत से गिरफ्तार कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 03:47 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 03:47 AM (IST)
चोरी हुई इंसास रायफल बरामद, आरोपित गिरफ्तार
चोरी हुई इंसास रायफल बरामद, आरोपित गिरफ्तार

जेएनएन, बुलदंशहर। थाना डिबाई क्षेत्र के कसेरकलां प्राथमिक चिकित्सालय से चोरी हुई इंसास रायफल को स्वाट टीम ने बरामद कर ली है। सीसीटीवी फुटेज में जो व्यक्ति रायफल लेकर जा रहा है, उसे सोनीपत से गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपित ने बताया कि वह पड़ोसी की हत्या करने के इरादे से ही रायफल को चोरी कर ले गया था, लेकिन बाद में रायफल को शिकारपुर में नहर के बंबे में छिपा दी थी। पुलिस टीम को एसएसपी ने पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

पुलिस लाइन में पत्रकारों से वार्ता करते हुए एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि, तीन फरवरी को कसेरकला प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से सिपाही अनुज की इंसास रायफल चोरी हो गई थी, जिसका पता चार फरवरी को लगा था। सिपाही के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उसे जेल भेज दिया था, जबकि अनुज व दो अन्य सिपाहियों को निलंबित भी किया था। अस्पताल में लगे सीसीटीवी में रायफल चोरी की पूरी वारदात कैद हो गई थी, उसी के आधार पर आरोपित की तलाश शुरू कर दी। फुटेज दिखा कर आरोपित की पहचान नबल किशोर उर्फ किशोरी लाल पुत्र भागमल निवासी शाहपुर थाना सलेमपुर के रूप में हुई। नबल के घर पुलिस टीम पहुंची तो पता चला कि वह गायब है। एसएसपी ने बताया कि दो दिन पहले नबल ने अपने बंद मोबाल नंबर को ऑन किया और उससे रिश्तेदार को फोन कर दिया। सर्विलांस के माध्यम से पता चला कि नंबर की लोकेशन सोनीपत है, तुरंत ही टीम पानीपत के लिए रवाना हो गई। मंगलवार रात नबल को गिरफ्तार कर लिया। यहां लाकर पूछताछ की तो उसने रायफल को शिकारपुर में नहर के बंबे से बरामद करवा दी, जो पानी में भीगने की वजह से जंग लग खराब हो चुकी है। इंसास के 30 कारतूस भी बरामद हो गए। एसएसपी ने टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

राजफाश करने वाली टीम

स्वाट टीम इंचार्ज इंस्पेक्टर सुधीर त्यागी, सर्विलांस सैल इंचार्ज इंस्पेक्टर अखिलेश गौड़, उपनिरीक्षक अजयदीप, धीरज राठी, अनुराग तथा हैड कांस्टेबल असलम, मणिकांत, जितेंद्र यादव, सिपाही वसीम, कपिल नैन, विशाल चौहान, आकाश नेहरा, हरेंद्र सिंह, आशीष, राहुल बालियान, प्रबली तोमर, नीरज त्यागी, प्रवेंद्र तथा जितेंद्र त्यागी।

अब किसे मिलेगा 50 हजार का झूठा इनाम

इंसास रायफल चोरी होने के बाद जब पुलिस चारो तरफ से निराश हो गई तो थाना पुलिस ने 50 हजार इनाम की घोषणा कर दी। बाकायदा थाने की दीवार व आसपास के क्षेत्र में पोस्टर चस्पा करवा दिए थे। यह इनाम झूठा था, इसका पता तब चला जब एसएसपी से इस बावत पूछा, लेकिन उन्होंने भी इस अनुशासनहीनता पर थाना स्तर पर कार्रवाई किसी पर नहीं की। अब जब इंसास बरामद हो गई और 50 हजार के झूठे इनाम के बावत पूछा तो एसएसपी मुस्कुरा कर रह गए।

chat bot
आपका साथी