विजयादशमी पर्व को लेकर चला विशेष स्वच्छता अभियान

खुर्जा में विजयादशमी पर्व को लेकर बुधवार को विशेष स्वछता अभियान चलाया गया। जिसके तहत गली-मोहल्लों में टीमें लगाई गई हैं। साथ ही कीटनाशक दवाओं का छिड़काव भी कराया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 08:44 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 08:44 PM (IST)
विजयादशमी पर्व को लेकर चला विशेष स्वच्छता अभियान
विजयादशमी पर्व को लेकर चला विशेष स्वच्छता अभियान

बुलंदशहर, जेएनएन। खुर्जा में विजयादशमी पर्व को लेकर बुधवार को विशेष स्वच्छता अभियान चलाया गया। जिसके तहत गली-मोहल्लों में टीमें लगाई गई हैं। साथ ही कीटनाशक दवाओं का छिड़काव भी कराया गया।

खुर्जा में श्रीरामलीला महोत्सव कमेटी द्वारा मेले का आयोजन नहीं किया गया, लेकिन विजयादशमी वाले दिन मैदान में रावण का पुतला दहन किया जाएगा। जिसको लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। इसके अलावा कई गली-मोहल्लों में भी रावण का पुतला दहन किया जाता है। जिसको लेकर नगरपालिका द्वारा दो दिवसीय विशेष स्वच्छता अभियान की शुरुआत बुधवार से की गई है। जिसके तहत प्रत्येक मोहल्ले में साफ-सफाई के लिए टीम गठित की गई है। यह टीमें साफ-सफाई करने के साथ-साथ कीटनाशक दवाओं का छिड़काव और चूना भी गलियों में डाल रही हैं। नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी जेके आनंद ने बताया कि विजयदशमी को लेकर विशेष स्वच्छता अभियान की शुरूआत की गई है। सुग्रीव मित्रता और बाली वध की लीला का मंचन

गुलावठी। रामलीला मैदान में चल रही रामलीला में वृंदावन के कलाकारों ने मंगलवार रात हनुमान मिलन, सुग्रीव मित्रता, बाली वध की लीला का मनोहारी मंचन किया। लीला मंचन में दिखाया गया कि जटायु राम संवाद, मार्ग में शबरी से मिलन, शबरी द्वारा राम को सीता की खोज में मदद के लिए सुग्रीव के पास भेजने और मार्ग में हनुमान राम संवाद, राम सुग्रीव मिलन, बाली वध की कथा के प्रसंगों का जीवंत मंचन हुआ। रामलीला कमेटी संरक्षक रमेश चंद जैन, अध्यक्ष अनिल सिघल, महामंत्री मदन गोपाल गुप्ता, महेंद्र गर्ग, राजेश अग्रवाल, कुलदीप सिघल, संजय बीलाल, राकेश गुप्ता, संजीव कंसल, रामकुमार कौशिक आदि ने श्रीराम, लक्ष्मण व सीता की आरती उतारी।

chat bot
आपका साथी