ग्राहकों को लुभाने के लिए दुकानदार दे रहे ईनाम

दीपावली पर्व को लेकर बाजार गुलजार दिखाई दिए। पर्व पर तरह-तरह की स्कीम भी दुकानदारों द्वारा जारी की गई हैं।

JagranPublish:Tue, 02 Nov 2021 10:50 PM (IST) Updated:Tue, 02 Nov 2021 10:50 PM (IST)
ग्राहकों को लुभाने के लिए दुकानदार दे रहे ईनाम
ग्राहकों को लुभाने के लिए दुकानदार दे रहे ईनाम

बुलंदशहर, जेएनएन। दीपावली पर्व को लेकर बाजार गुलजार दिखाई दिए। पर्व पर तरह-तरह की स्कीम भी दुकानदारों द्वारा जारी की गई हैं। इलेक्ट्रानिक उत्पाद बनाने वाली कंपनियां स्क्रेच कूपन के माध्यम से उपभोक्ताओं को आकर्षित करने का प्रयास कर रही हैं। वहीं महंगाई भी उपभोक्ताओं का उत्साह कम नहीं कर पा रही है।

कल यानि चार नवंबर को दीपावली का त्यौहार है। जिससे पूर्व दुकानदारों ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। गिफ्ट गैलरियां गिफ्टों से सज चुकी हैं। इसके अलावा इलेक्ट्रानिक उत्पाद बनाने वाली कंपनियों ने भी उपभोक्ताओं के लिए नई-नई स्कीम जारी की हैं। टीवी, फ्रिज, वाशिग मशीन आदि उत्पादों पर सीधे छूट देने के बजाए इस बार स्क्रेच कूपन जारी किए जा रहे हैं। आइटम खरीदने पर विक्रेता यह कूपन ग्राहकों को देंगे। इसके बाद ग्राहकों के भाग्य में जो होगा। वह इस कूपन के माध्यम से छूट के तौर पर उन्हें मिलेगा। इलेक्ट्रानिक उत्पाद विक्रेता सचिन का कहना है कि इस बार घड़ी की सेल भी अच्छी रहने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि कंपनियों के अलावा उनके द्वारा भी अपने स्तर से इनामी स्कीम दी जा रही हैं। विक्रेता हेमंत का भी मानना है कि इस बार टीवी, फ्रिज या वाशिग मशीन के बजाए इंडेक्शन कुकर की डिमांड भी अधिक है। उधर बाजार में पर्व को लेकर मूर्तियों की डिमांड बढ़ गई है। धनतेरस पर धनवर्षा, जमकर हुई बाजार में खरीदारी

खुर्जा: धनतेरस पर मंगलवार सुबह से ही बाजारों में रौनक दिखाई दी। लोग बर्तनों की दुकानों पर सुबह से ही बर्तन खरीदते हुए नजर आए। माना जाता है कि धनतेरस पर बर्तन खरीदने से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। इसके चलते लोगों ने बर्तनों की खरीदारी की।

दीपावली पर्व पर धनतेरस से ही बाजारों में रौनक दिखाई दी। सुबह से ही देहात और शहरवासी बाजारों में दुकानों पर नजर आए। जिसके चलते दुकानदारों को भी शाम तक होश नहीं मिल सका। मान्यता है कि दीवाली से पहले आने वाले धनतेरस पर्व पर बर्तन या सोने-चांदी के जेवर खरीदने से मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है। बर्तन खरीदकर घर ले जाने से महालक्ष्मी खुश हो जाती है। साथ ही घर में कभी भी धन की कमी नहीं होती। बर्तन की दुकानों के अलावा ज्वैलर्स की दुकानों पर भी ग्राहकों ने खरीदारी की। धनतेरस के चलते सुबह से ही लोगों के बाजार में आने के कारण नगर के गांधी रोड, जेवर अड्डा, तहसील मार्ग, बजाजा बाजार, कबाड़ी बाजार समेत अधिकांश सभी बाजारों में जाम की स्थिति बनी रही।