सर्विस मार्ग बना तालाब, बन रहा राह में रोड़ा

हाईवे-91 गांव मुनि के फ्लाईओवर का सर्विस मार्ग राहगीरों की राह में रोड़ा बना हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Nov 2019 11:47 PM (IST) Updated:Wed, 13 Nov 2019 11:47 PM (IST)
सर्विस मार्ग बना तालाब, बन रहा राह में रोड़ा
सर्विस मार्ग बना तालाब, बन रहा राह में रोड़ा

बुलंदशहर, जेएनएन: हाईवे-91 गांव मुनि के फ्लाईओवर का सर्विस मार्ग राहगीरों की राह में रोड़ा बना हुआ है। पानी की निकासी नहीं होने के कारण मार्ग पूरी तरह से तालाब में तब्दील है। ऐसे में राहगीरों की राह कठिन हो रही हैं। साथ ही गांव मुनि में जलभराव के कारण बीमारी भी फैलना शुरू हो गई हैं। वहीं लगातार शिकायतों के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

खुर्जा तहसील क्षेत्र में हाईवे-91 पर गांव मुनि पर फ्लाईओवर बनाया गया है। जिसके दोनों तरफ सर्विस मार्ग के लिए रास्ता छोड़ा गया है। जिस पर एक तरफ का मार्ग को पक्का बना हुआ है और दूसरी तरफ का मार्ग अभी तक कच्चा पड़ है। सर्विस मार्ग पर गांव का पानी ना सके। इसके लिए मार्ग के दोनों तरफ नालों का निर्माण कार्य भी शुरू हुआ था, लेकिन नाले के निर्माण को आधा-अधूरा छोड़ दिया गया। जिस कारण गांव के पानी की निकाली की उचित व्यवस्था नहीं है। मार्ग पर एक से डेढ़ फुट तक पानी भरा हुआ है। जलभराव की समस्या को लेकर कई बार गांव मुनि के ग्रामीण सड़क निर्माण कंपनी पीएनसी और प्रशासनिक अधिकारियों से गुहार लगा चुके हैं, लेकिन शिकायतों के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

......

बोले ग्रामीण..

सर्विस मार्ग बिन बरसात ही तालाब में तब्दील रहता है। जिस कारण गांव में बुखार समेत अन्य बीमारी भी फैलना शुरू हो गई है। अगर शीघ्र सुनवाई नहीं हुई, तो उग्र आंदोलन के लिए विवश होना पड़ेगा।

--पंडित उमाशंकर, निवासी मुनि।

सर्विस मार्ग और नाले के निर्माण को लेकर कई बार सड़क निर्माण कंपनी पीएनसी के अधिकारियों से शिकायतें की गई, लेकिन उसके बाद भी कोई सुनने वाला नहीं हैं। अब ग्रामीणों के हित और सुनवाई के लिए केवल धरना-प्रदर्शन ही रास्ता बचा है।

-डा. राहत अली, निवासी मुनि

.......

इन्होंने कहा..

मुनि के अलावा अन्य फ्लाइओवरों के सर्विस मार्गों की हालत सुधारी जाएगी। इसके लिए संबंधित कर्मियों को दिशा-निर्देश दे दिए गए हैं।

--सीपी सिंह, पीएनसी प्रबंधक, अलीगढ़।

chat bot
आपका साथी