फर्जी हस्ताक्षर कर सचिव ने किसान के खाते से 21 हजार निकाले

ऊंचागांव क्षेत्र में किसान सहकारी समिति दौलतपुर कलां पर तैनात सचिव ने किसान के खाते से फर्जी हस्ताक्षर कर 21 हजार रुपये निकाल लिए। किसान की मौत के बाद उसके पुत्र पर पहुंचे नोटिस के बाद मामले का पता चला।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 05:57 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 05:57 PM (IST)
फर्जी हस्ताक्षर कर सचिव ने किसान के खाते से 21 हजार निकाले
फर्जी हस्ताक्षर कर सचिव ने किसान के खाते से 21 हजार निकाले

बुलंदशहर, जेएनएन। ऊंचागांव क्षेत्र में किसान सहकारी समिति दौलतपुर कलां पर तैनात सचिव ने किसान के खाते से फर्जी हस्ताक्षर कर 21 हजार रुपये निकाल लिए। किसान की मौत के बाद उसके पुत्र पर पहुंचे नोटिस के बाद मामले का पता चला। पीड़ित पक्ष ने सचिव के खिलाफ थाना नरसेना में मुकदमा दर्ज कराया है।

गांव घुंघरावली निवासी जगमाल पुत्र दुर्गा सिंह ने बताया कि उसके पिता किसान सहकारी समिति दौलतपुर कलां के सदस्य थे। उसके पिता ने समिति से 43310 रुपये का लोन लिया था। 26 जून 2016 को ऋण चुका दिया। उसके बाद किसान की मौत हो गई थी। 21 जुलाई 2016 को समिति पर तैनात सचिव ने फर्जी हस्ताक्षर कर उनके खाते से 21390 रुपये की धनराशि निकाल ली। तीन साल तक निकाली गई धनराशि जमा न करने पर किसान के पुत्र को ब्याज सहित 29 हजार रुपये जमा कराने के लिए नोटिस जारी किया गया। पीड़ित किसान पुत्र ने मामले की शिकायत समिति के आला अधिकारियों से की, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। जिससे परेशान किसान ने समिति के सचिव रामौतार उर्फ लाला के खिलाफ थाना नरसेना में मुकदमा दर्ज कराया है। थाना प्रभारी शौकेन्द्र सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी