जिले में पहुंची कोरोना वैक्सीन की 15 हजार डोज की दूसरी खेप

जिले में पहुंची कोरोना वैक्सीन की 15 हजार डोज की दूसरी खेप जेएनएनस बुलंदशहर। कोरोना की रोकथाम के लिए चल रहे टीकाकरण अभियान का दूसरा चरण शुरू होने से पहले वैक्सीन की डोज की दूसरी खेप मेरठ से बुलंदशहर पहुंच गई। इसको जिला अस्पताल में बने वैक्सीन स्टोर में निर्धारित तापमान में सुरक्षित रखा गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 11:35 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 11:35 AM (IST)
जिले में पहुंची कोरोना वैक्सीन की 15 हजार डोज की दूसरी खेप
जिले में पहुंची कोरोना वैक्सीन की 15 हजार डोज की दूसरी खेप

जेएनएनस, बुलंदशहर। कोरोना की रोकथाम के लिए चल रहे टीकाकरण अभियान का दूसरा चरण शुरू होने से पहले वैक्सीन की डोज की दूसरी खेप मेरठ से बुलंदशहर पहुंच गई। इसको जिला अस्पताल में बने वैक्सीन स्टोर में निर्धारित तापमान में सुरक्षित रखा गया है।

दूसरी खेप में आई वैक्सीन की डोज पांच फरवरी से शुरू होने वाले टीकाकरण अभियान के दौरान प्रयोग की जाएगी। वैक्सीन को आइएलआर फ्रीजर में रखवा दिया गया है। शुभारंभ से पहले जिले को बीस हजार 490 डोज मेरठ से आई थी। इसमें से भी 18122 डोज स्टोर में सुरक्षित रखी है। शासन द्वारा दूसरे चरण को लेकर तिथि जारी की जा चुकी है। पुलिस सुरक्षा के बीच वैक्सीन को यहां लाया गया। जिला वैक्सीन स्टोर मैनेजर देवराज ने बताया कि मेरठ के भंडार गृह से जिले को 15 हजार डोज उपलब्ध कराई गई हैं। वैक्सीन वाहन में वैक्सीन को सील कर जिला मुख्यालय लाया गया और जिला अस्पताल परिसर स्थित कोल्ड चेन सेंटर पर सकुशल स्वास्थ्य अफसरों की मौजूदगी में रखवा दिया गया है। सीएमओ ने बताया कि वैक्सीन आ गई हैं। अभी पहली वैक्सीन भी रखी हुई है।

कोरोना के पांच नए मरीज मिले, तीन डिस्चार्ज

कोरोना के टीकाकरण के साथ ही वायरस की चेन भी टूटने लगी है। बुधवार को दो हजार लोगों की जांच करने पर पांच नए मरीज मिले। साथ ही तीन मरीज डिस्चार्ज किए गए। जिला सर्विलांस अधिकारी डा. रोहताश यादव ने बताया कि पाजिटिव मिले मरीजों में दो मरीज डिबाई और तीन मरीज बुलंदशहर में मिले हैं। जिले में अब तक 6197 लोग संक्रमण की चपेट में आए हैं। इनमें 6059 मरीज कोरोना मुक्त होकर घर पहुंच चुके हैं। अब तक 93 लोगों की मौत हुई है और 45 एक्टिव मरीजों का इलाज चल रहा है। टीकाकरण शुरू हो गया है लेकिन आम आदमी को टीका लगने में समय लगेगा इसलिए पूरी एहतियात बरतें। शारीरिक दूरी का पालन करें और मास्क जरूर लगाएं।

chat bot
आपका साथी