एसडीएम ने किया गंगा क्षेत्र के ऊंचागांव खादर का निरीक्षण

बढ़ रहे गंगा के जल स्तर व गंगा के जल से होने वाले कटान की स्थिति का जायजा लेने के लिए एसडीएम ने गंगा क्षेत्र के गांव का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने गांव के लोगों को गंगा के जल के आसपास न जाने की सलाह दी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 10:03 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 10:03 PM (IST)
एसडीएम ने किया गंगा क्षेत्र के ऊंचागांव खादर का निरीक्षण
एसडीएम ने किया गंगा क्षेत्र के ऊंचागांव खादर का निरीक्षण

जेएनएन, बुलंदशहर। बढ़ रहे गंगा के जल स्तर व गंगा के जल से होने वाले कटान की स्थिति का जायजा लेने के लिए एसडीएम ने गंगा क्षेत्र के गांव का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने गांव के लोगों को गंगा के जल के आसपास न जाने की सलाह दी।

दिनों दिन बढ़ रहे गंगा के जलस्तर के कारण रामघाट क्षेत्र में गंगा के जल से कटान की स्थिति पैदा हो गई है। सोमवार को एसडीएम मोनिका सिंह ने तहसीलदार राजकुमार भास्कर के साथ रामघाट क्षेत्र के गंगा क्षेत्र के गांव ऊंचागांव खादर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान एसडीएम ने गंगा किनारे पहुंचकर गंगा के जल से होने वाले कटान की स्थित का जायजा लिया। इसके बाद गांव पहुंची एसडीएम ने गांव के लोगों से कहा कि वे स्वयं व उनके बच्चे गंगा किनारे न जाए तथा अपने अपने पशुओं को गंगा के आसपास न जाने दें। एसडीएम ने ग्रामीणों से लेखपाल, प्रधान एवं सचिव द्वारा कराई जा रही मुनादी की जानकारी ली। इस बाबत एसडीएम मोनिका सिंह ने बताया कि गंगा किनारे के गांव ऊंचागांव खादर का निरीक्षण किया है निरीक्षण के दौरान खादर के किनारे खेत की ओर कुछ मात्रा में पानी का कटान हो रहा था जिसे तत्काल मिटटी डाल के बंद कराया गया इसी के साथ गांव के लोगों को गंगा किनारे न जाने व पशुओं को गंगा किनारे न जाने देने को कहा है। एसडीएम ने बताया कि बढ़ रहे गंगा के जल स्तर को देखते हुए लेखपाल, गांव के प्रधान एवं सचिव के माध्यम से मुनादी कराकर गांव के लोगों को लगातार जागरूक किया जा रहा है। फोटो परिचय - 1 : डिबाई तहसील क्षेत्र के गांव ऊंचागांव खादर में गंगा के जलस्तर की स्थिति का जायजा लेती एसडीएम।

-----

पंकज पालीवाल

chat bot
आपका साथी