आज होगा सतीश का दूसरे राउंड के प्रतिद्वंदी से मुकाबला

टोक्यो ओलिंपिक में पचोता गांव के बाक्सर सतीश यादव गुरुवार को अपने दूसरे राउंड का मुकाबला खेलेंगे। स्वजन समेत ग्रामीणों को आस है कि सतीश दूसरा मुकाबला जीतेंगे और देश को गोल्ड दिलाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 11:45 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 11:45 PM (IST)
आज होगा सतीश का दूसरे राउंड के प्रतिद्वंदी से मुकाबला
आज होगा सतीश का दूसरे राउंड के प्रतिद्वंदी से मुकाबला

बुलंदशहर, जेएनएन। टोक्यो ओलिंपिक में पचोता गांव के बाक्सर सतीश यादव गुरुवार को अपने दूसरे राउंड का मुकाबला खेलेंगे। स्वजन समेत ग्रामीणों को आस है कि सतीश दूसरा मुकाबला जीतेंगे और देश को गोल्ड दिलाएंगे।

सतीश सुपर हैवीवेट कैटेगरी (91+ किलोग्राम भार वर्ग) में देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। बीते रविवार को उनका पहले राउंड का मैच खेला जाना था लेकिन प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी के ऐन वक्त पर मैच से नाम वापस लेने के कारण सतीश को बाई मिली। आज सतीश का दूसरे राउंड में बोरन रिकार्डो से मुकाबला होगा। स्वजन ही नहीं बल्कि गांव व आसपास के लोगों को सतीश से पदक की उम्मीद है।

लाइव देखने का लगवाई एलईडी

सतीश के गुरुवार को होने वाले दूसरे राउंड के मुकाबले को लाइव देखने के लिए पचोता स्थित उनके आवास के बरामदे में एलईडी लगवाई गई है। जहां ग्रामीणों के बैठने की व्यवस्था की गई है। इंटरनेट की दिक्कत न हो। इसके लिए एक निजी मोबाइल कंपनी से संपर्क किया गया है।

पावर लिफ्टिग में पवन और आदित्य ने झटके स्वर्ण पदक

खुर्जा : दिल्ली में आयोजित हुई पावर लिफ्टिग प्रतियोगिता में पवन और आदित्य ने स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिए। खुर्जा पहुंचने पर दोनों खिलाड़ियों का फूल माला पहनाकर स्वागत किया गया और उन्हें बधाई दी।

दिल्ली के मयूर विहार में बीती 25 जुलाई को ओपन पावर लिफ्टिग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। जिसमें खुर्जा जंक्शन निवासी पवन सोलंकी ने भी प्रतिभाग किया। खिलाड़ी पवन ने 66 किलो भार वर्ग में खेलते हुए 200 किलो वजन उठाया। जिसके चलते उन्होंने प्रथम स्थान प्राप्त किया। ऐसे में उन्हें स्वर्ण पदक सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया। उधर दूसरी तरफ क्षेत्र के गांव बूढ़ेना निवासी आदित्य ने भी प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया। आदित्य ने 57 किलो भार वर्ग में 155 किलो वजन उठाया। आदित्य को भी स्वर्ण पदक और सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया। बुधवार को दोनों खिलाड़ियों का फूल माला पहनाकर स्वागत किया गया। वहीं उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। इससे पहले भी दोनों खिलाड़ी पदक जीत चुके हैं। इस मौके पर नेतराम सिंह, दीपक, जय भगवान प्रधान, अशोक, सोनू, अमन कुमार, अभिषेक, भूपेंद्र, विशाल, टिकू, हिमांशु, विवेक, मोहित आदि रहे।

chat bot
आपका साथी