प्रतिभाओं को आगे लाने को करें मिलकर प्रयास : सांसद

ग्रामीण अंचल पर युवाओं की खेलकूद प्रतिभाओं को आगे लाने को ब्लाक स्तर पर प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। विभिन्न स्तर पर होने वाली प्रतियोगिताओं के लिए सांसद खेल स्पर्धा के तहत आयोजन किया जाएगा। गुरुवार को सांसद भोला सिंह व डीएम की अगुवाई में आयोजन को लेकर रणनीति तय की गयी। बताया कि इसके तहत दौड़ वालीबाल खो-खो कबड्डी प्रतियोगिताएं होगी। खेल प्रतियोगिता के लिए एक दिन पूर्व विकास खंड पर निश्शुल्क रजिस्ट्रेशन होगा। इस दौरान काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Nov 2021 10:22 PM (IST) Updated:Thu, 18 Nov 2021 10:22 PM (IST)
प्रतिभाओं को आगे लाने को करें मिलकर प्रयास : सांसद
प्रतिभाओं को आगे लाने को करें मिलकर प्रयास : सांसद

बुलंदशहर, जेएनएन। ग्रामीण अंचल पर युवाओं की खेलकूद प्रतिभाओं को आगे लाने को ब्लाक स्तर पर प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। विभिन्न स्तर पर होने वाली प्रतियोगिताओं के लिए सांसद खेल स्पर्धा के तहत आयोजन किया जाएगा। गुरुवार को सांसद भोला सिंह व डीएम की अगुवाई में आयोजन को लेकर रणनीति तय की गयी। बताया कि इसके तहत दौड़, वालीबाल, खो-खो, कबड्डी प्रतियोगिताएं होगी। खेल प्रतियोगिता के लिए एक दिन पूर्व विकास खंड पर निश्शुल्क रजिस्ट्रेशन होगा। इस दौरान काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।

सांसद भोला सिंह ने बताया कि विकास खंड ऊंचागांव, स्याना, जहांगीराबाद, अनूपशहर, पहासू, शिकारपुर, डिबाई, दानपुर, लखावटी, बुलन्दशहर, अगौता एवं बीबी नगर विकास खंड में सांसद खेल स्पर्धा का आयोजन होगा। इसके तहत दौड़, वालीबाल, खो-खो, कबड्डी प्रतियोगिताएं होगी। इसमें 15 से 35 वर्ष आयु वर्ग के बालक-बालिका प्रतिभाग कर सकते हैं। खेल प्रतियोगिता के लिए एक दिन पूर्व विकास खंड पर निश्शुल्क रजिस्ट्रेशन होगा। डीएम चन्द्र प्रकाश सिंह ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में छुपी हुई प्रतिभाओं को आगे लाने के उद्देश्य से केन्द्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा सांसद खेल स्पर्धा योजना प्रारंभ की गई है। इस स्पर्धा में ब्लॉक स्तर पर चयनित टीम, प्रतिभागियों का 30 नवम्बर 2021 को जनपद स्तर पर फाइनल कराया जायेगा। बीडीओ, जिला विद्यालय निरीक्षक, बीएसए को ग्रामीण क्षेत्रों एवं विद्यालयों में व्यापक प्रचार-प्रसार कराने को कहा गया। मीडिया, वाट्सअप ग्रुप एवं सोशल मीडिया के माध्यम से भी प्रचार-प्रसार का डीएम ने आदेश दिया। बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ. अंतुल तेवतिया, विधायक देवेन्द्र सिंह लोधी, डीडीओ सहित संबंधित विभागीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी