संजीव हत्याकांड की तफ्तीश कोतवाली नगर ट्रांसफर

एक महीना पहले कोतवाली नगर क्षेत्र की अंबा कालोनी में संजीव को संदिग्ध हालात में गोली लग गयी थी। इस मामले में थाना सलेमपुर पुलिस ने गैर इरादतन हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर आरोपित को जेल भेज दिया था। स्वजनों ने थाना पुलिस पर आरोप लगाते हुए तफ्तीश कोतवाली नगर में ट्रांसफर करवा ली है। पीड़ित पक्ष मुकदमे को धारा 302 में तरमीम करने की मांग कर रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Jan 2021 05:05 PM (IST) Updated:Tue, 12 Jan 2021 05:05 PM (IST)
संजीव हत्याकांड की तफ्तीश कोतवाली नगर ट्रांसफर
संजीव हत्याकांड की तफ्तीश कोतवाली नगर ट्रांसफर

जेएनएन, बुलंदशहर। एक महीना पहले कोतवाली नगर क्षेत्र की अंबा कालोनी में संजीव को संदिग्ध हालात में गोली लग गयी थी। इस मामले में थाना सलेमपुर पुलिस ने गैर इरादतन हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर आरोपित को जेल भेज दिया था। स्वजनों ने थाना पुलिस पर आरोप लगाते हुए तफ्तीश कोतवाली नगर में ट्रांसफर करवा ली है। पीड़ित पक्ष मुकदमे को धारा 302 में तरमीम करने की मांग कर रहा है।

थाना सलेमपुर के गांव रहमापुर स्यावली निवासी अजय कुमार शर्मा के छोटे भाई संजीव को 14 दिसंबर को अंबा कालोनी में गोली लगी थी। वह यहां राजेंद्र नाम के व्यक्ति के घर आया था। गोली लगने के बाद राजेंद्र ने किसी को नहीं बताया था, मेरठ अस्पताल में जब संजीव ने दम तोड़ा तब उन्हें खबर दी गई थी। अजय ने भाई की मौत के बाद वह तो बदहवास हो गए थे, इसी का फायदा उठा कर पुलिस ने अपने ढंग से तहरीर लिखवा कर 302 के बजाए धारा 304 के तहत रिपोर्ट दर्ज कर ली थी। आरोपित राजेंद्र को गिरफ्तार भी कर लिया। अजय ने एसएसपी को बताया कि, उन्हें पूर्व विश्वास है कि संजीव की हत्या में राजेंद्र ही नहीं बल्कि कुछ और लोग भी शामिल हैं लेकिन थाना पुलिस मिली हुई है। अंबा कालोनी के निकट सीसीटीवी कैमरा है, जिसमें गोली लगने के बाद ले जाते हुए जरूर रिकार्डिंग भी हुई होगी। बताने के बावजूद पुलिस ने फुटेज को न देखा और न कब्जे में ली। एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि, जांच को कोतवाली नगर में ट्रांसफर कर दिया है। हर बिदु पर जांच को कराया जाएगा, ताकि जो भी लोग इसमें शामिल हैं, सभी को गिरफ्तार किया जा सके।

chat bot
आपका साथी