छह माह से अटका वेतन, शिक्षक हुए नाराज

परिषदीय स्कूलों में तैनाती पाने के दो माह बाद भी गैर जनपदों से स्थानांतरित शिक्षकों को वेतन भुगतान नहीं हो सका है। जबकि नवनियुक्त शिक्षकों को भी छह बाद वेतन नहीं मिल सका है। इससे इन शिक्षकों में नाराजगी है। जिस पर उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने आवाज उठाई है। संगठन के पदाधिकारियों ने बीएसए से मिलकर इन शिक्षकों की वेतन दिलाने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 06:25 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 06:25 PM (IST)
छह माह से अटका वेतन, शिक्षक हुए नाराज
छह माह से अटका वेतन, शिक्षक हुए नाराज

बुलंदशहर, जेएनएन। परिषदीय स्कूलों में तैनाती पाने के दो माह बाद भी गैर जनपदों से स्थानांतरित शिक्षकों को वेतन भुगतान नहीं हो सका है। जबकि नवनियुक्त शिक्षकों को भी छह बाद वेतन नहीं मिल सका है। इससे इन शिक्षकों में नाराजगी है। जिस पर उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने आवाज उठाई है। संगठन के पदाधिकारियों ने बीएसए से मिलकर इन शिक्षकों की वेतन दिलाने की मांग की है।

इस दौरान संगठन जिलाध्यक्ष सुरेंद्र यादव ने बताया कि गैर जनपदों से करीब 500 शिक्षक जिले में पहुंचे हैं। विभिन्न ब्लाक क्षेत्र के परिषदीय स्कूलों में इन्हें तैनाती मिली है। इनमें से करीब 200 शिक्षकों का पिछला वेतन भुगतान प्रमाण पत्र भी संबंधित जिले से प्राप्त हो चुका है, लेकिन लेखा विभाग इनके वेतन पास नहीं कर रहा है। वहीं, कुछ शिक्षकों का पिछला वेतन भुगतान प्रमाण पत्र आदि विवरण संबंधित जिलों से मंगवाने में विभागीय स्तर पर लापरवाही की जा रही है। इसके अलावा 69,000 भर्ती में जिले में करीब 600 शिक्षकों की तैनाती हुई है। इन नवनियुक्त शिक्षकों को विद्यालयों में कार्यरत हुए छह माह हो चुके हैं। इनमें से अधिकांश शिक्षकों के प्रमाण पत्रों का का सत्यापन भी होकर विभाग को मिल चुका है। फिर भी इनका वेतन लटका है। चयन समिति इनका वेतन पास करने के प्रति गंभीर नजर नहीं आ रही है।

अवैध चाकू के साथ एक ग्रामीण गिरफ्तार

स्याना में कोतवाली पुलिस ने चेकिग के दौरान एक ग्रामीण को अवैध चाकू के साथ गिरफ्तार किया है। कोतवाली प्रभारी जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि एसआई संतोष कुमार मिश्रा शुक्रवार को कोरोना संक्रमण से बचाव व सुरक्षा के मद्देनजर चिगरावठी पुलिस चौकी पर चेकिग कर रहे थे। उसी दौरान पुलिस ने ग्राम चिगरावठी निवासी टीकम को अवैध चाकू के साथ गिरफ्तार किया है।

chat bot
आपका साथी