सब्जी मंडी में उड़ रही नियमों की धज्जियां

अनूपशहर रोड स्थित मंडी में लॉकडाउन के नियम तार-तार हो रहे हैं। यहां न ही शारीरिक दूर का पालन हो रहा है और न ही सेनिटाइजर की ही व्यवस्था है। ऐसे में कोरोना संक्रमण बढ़ने का खतरा अधिक है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 05:32 PM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 05:32 PM (IST)
सब्जी मंडी में उड़ रही नियमों की धज्जियां
सब्जी मंडी में उड़ रही नियमों की धज्जियां

बुलंदशहर, जेएनएन। अनूपशहर रोड स्थित मंडी में लॉकडाउन के नियम तार-तार हो रहे हैं। यहां न ही शारीरिक दूर का पालन हो रहा है और न ही सेनिटाइजर की ही व्यवस्था है। ऐसे में कोरोना संक्रमण बढ़ने का खतरा अधिक है।

जिला प्रशासन के कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए भले ही दिन-रात जुटे हों लेकिन मंडी में इसका कोई असर नहीं दिखाई दे रहा। पौ फटते ही सैकड़ों आढ़ती, बाहरी राज्यों के व्यापारी, ट्रक चालक और स्थानीय लोगों की भीड़ उमड़ रही है। यहां पुलिस तैनात है लेकिन नियमों का पालन नहीं हो रहा है। इतना ही नहीं मास्क अथवा सेनिटाइज की यहां कोई व्यवस्था नहीं है। गेट पर तैनात पीआरडी और होमगार्ड के जवान भी मोबाइल में मस्त रहते हैं। मंडी सचिव नदारद

मंडी में किसानों से 1800 से 1900 रुपये प्रति कुंतल के हिसाब से गेहूं खरीदा जा रहा है। हालांकि जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने गत दिनों निर्देश जारी किए थे कि किसानों से आनाज खरीदने के लिए दिन में दो बार मंडी सचिव की मौजूदगी में गेहूं की बोली लगेगी, लेकिन इस आदेश का भी पालन नहीं हो रहा है। सड़कों पर अतिक्रमण

आढ़तियों को मंडी प्रशासन की ओर से दुकान आवंटित की गई हैं लेकिन इन दुकानों से व्यापार कम और सड़कों पर अधिक हो रहा है। दुकानों को गोदाम बना दिया गया है और मुख्य सड़कों पर सब्जी और फल बेचे जा रहे हैं। इन्होंने कहा..

कुछ दिन पूर्व ही मंडी में फल और सब्जी का दायरा बढ़ाया गया था, अतिक्रमण हटाया गया था यदि इन नियमों का पालन नहीं हो रहा है तो मंडी सचिव से जवाब तलब की जाएगी और पुलिस गस्त की भी जांच कराई जाएगी।

-अभय कुमार मिश्र, सिटी मजिस्ट्रेट

chat bot
आपका साथी