आरटीओ विभाग के कर्मियों ने टोल कर्मी से की मारपीट

सिकंदराबाद क्षेत्र में परिवहन विभाग की बुलंदशहर की टीम अपनी सीमा नहीं बल्कि दूसरे जनपदों की सीमाओं में ओवरलोड वाहनों की जांच कर रही है। इसी बानगी बुधवार को देखने को मिली जब गौतमबुद्धनगर जनपद स्थित दादरी कोतवाली क्षेत्र के गांव लुहारली स्थित टोल प्लाजा पर वाहनों की जांच के दौरान सरकारी व निजी कार से पहुंचे विभागीय टीम के साथ टोल कर्मियों का विवाद हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 09:23 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 09:23 PM (IST)
आरटीओ विभाग के कर्मियों ने टोल कर्मी से की मारपीट
आरटीओ विभाग के कर्मियों ने टोल कर्मी से की मारपीट

बुलंदशहर, जागरण टीम। सिकंदराबाद क्षेत्र में परिवहन विभाग की बुलंदशहर की टीम अपनी सीमा नहीं बल्कि दूसरे जनपदों की सीमाओं में ओवरलोड वाहनों की जांच कर रही है। इसी बानगी बुधवार को देखने को मिली, जब गौतमबुद्धनगर जनपद स्थित दादरी कोतवाली क्षेत्र के गांव लुहारली स्थित टोल प्लाजा पर वाहनों की जांच के दौरान सरकारी व निजी कार से पहुंचे विभागीय टीम के साथ टोल कर्मियों का विवाद हो गया। जिस पर विभागीय कर्मियों ने दबंगई करते हुए टोल कर्मी को पीट दिया। विरोध पर एकत्र हुए टोल कर्मियों को देख निजी गाड़ी छोड़कर कर्मी सरकारी गाड़ी लेकर फरार हो गए। इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुए मामले के बाद दादरी पुलिस ने उक्त गाड़ी को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

सिकंदराबाद एनएच-91 से गाजियाबाद की ओर से जाने वाली सीमा गौतमबुद्धनगर जनपद के दादरी थाना क्षेत्र से जुड़ती है। जहां लुहारली गांव पर एनएचआइ का टोल प्लाजा है। बताया जाता है कि लुहारली टोल पर बुलंदशहर की परिवहन विभाग की टीम की दो गाड़ियां अवैध रूप से तैनात रहती हैं और दादरी गाजियाबाद की ओर से जैसे ही वाहन बुलंदशहर की ओर टोल से प्रवेश करते है, वहीं उन्हें रोककर उनके दस्तावेजों संबंधी जांच करते हैं। बताया जाता है कि बुधवार की सुबह भी टोल प्लाजा पर बुलंदशहर की तरफ आरटीओ विभाग के सरकारी गाड़ी समेत दो गाड़ियां खड़ी थी। इसी स्थान पर टोलकर्मी भी आवरलोड वाहनों की जांच करते हैं। टोल कर्मी रिकू ने बताया कि उसने विभागीय कर्मियों से अपनी गाड़ी आगे खड़ी करने कहा। इसी बात को लेकर आरटीओ विभाग के तीन चार कर्मियों ने उसके साथ अभद्रता करते हुए मारपीट की। जिससे मचे हड़कंप के बाद टोल कर्मी मौके पर दौड़े तो आरोपित एक गाड़ी को लेकर फरार हो गये, जबकि दूसरी कार को घटना स्थल पर रह गई। सूचना पर दादरी पुलिस मौके पर पहुंची और मौके पर खड़ी गाड़ी को पुलिस ने कब्जे में ले लिया। इस संबंध में एआरटीओ प्रवर्तन राजीव बंसल से वार्ता करने का प्रयास किया गया, लेकिन उनका फोन रिसीव नहीं हुआ।

-

सोशल मीडिया के माध्यम से मामले की जानकारी मिली है। मौके से कार को कब्जे में लिया गया है। टोल प्लाजा पर बुलंदशहर की आरटीओ विभाग के कर्मियों व टोल प्लाजा के कर्मियों के बीच मारपीट का मामला है। अभी तहरीर नहीं मिली है। जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट सकेगी।

प्रदीप कुमार त्रिपाठी, प्रभारी निरीक्षक, दादरी कोतवाली, जनपद गौतमबुद्धनगर

chat bot
आपका साथी