वीर शिरोमणि शिवाजी को किया याद

खुर्जा में आरएसएस के स्वयं सेवकों ने वीर शिरोमणि शिवाजी को याद किया। साथ ही वक्ताओं ने उनके जीवन पर प्रकाश डाला और उनके आदर्शों को जीवन में अपनाने का आह्वान किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 10:52 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 10:52 PM (IST)
वीर शिरोमणि शिवाजी को किया याद
वीर शिरोमणि शिवाजी को किया याद

जेएनएन, बुलंदशहर। खुर्जा में आरएसएस के स्वयं सेवकों ने वीर शिरोमणि शिवाजी को याद किया। साथ ही वक्ताओं ने उनके जीवन पर प्रकाश डाला और उनके आदर्शों को जीवन में अपनाने का आह्वान किया। राष्ट्रीय स्वयं सेवक की माधव शाखा खुर्जा में बुधवार को त्रियोदशी को वीर शिरोमणि शिवाजी महाराज के राज्याभिषेक दिवस पर कार्यक्रम आयोजित किया। इस दौरान संजीव कुमार एडवोकेट ने कहा कि आरएसएस के छह उत्सवों में यह एक उत्सव है। उन्होंने बताया कि शिवाजी ने अपनी कुशल युद्ध नीति, राजनीति व संगठनात्मक नीति से हिदू धर्म के स्वाभिमान की रक्षा की। वहीं अन्य वक्ताओं ने भी कार्यक्रम में अपने विचार रखे। इसमें कुलदीप, सतीश, शिवम, कुशल, कपिल, सतीश वाल्मीकि, गौरव, मोहित आदि रहे।

गेहूं की तौल न होने पर किसानों का क्रय केंद्र पर हंगामा

औरंगाबाद । नगर की नवीन अनाज मंडी में आरएफसी के गेहूं क्रय केंद्र पर टोकन मिलने के एक सप्ताह बाद भी गेहूं नहीं खरीदने पर गुस्साए किसानों ने बुधवार को क्रय केंद्र पर हंगामा खड़ा कर दिया। किसानों ने तोल प्रभारी पर अपने चहेते किसानों के गेहूं की खरीद करने का आरोप लगाया है। किसान हंसराज सिंह, प्रेमराज सिंह, सुखवीर सिंह, मनवीर सिंह, योगेन्द्र सिंह, जगमोहन, समयपाल, प्रेमचंद, मुकेश, वेदप्रकाश, डालचंद, टुकीराम ने बताया कि उनके टोकन 15 जून से कटे पड़े हुए है, लेकिन तौल बंद होने के बाद भी आज तक उनके गेहूं नहीं खरीदे गए है। पिछले एक सप्ताह से किसान क्रय केंद्र के चक्कर लगाकर थक चुके है। हंगामा कर रहे किसानों का कहना है कि केंद्र प्रभारी रोजाना बारदाना न होने की बात कहकर किसानों को लौटा देते थे और अपने चहेते किसानों के गेहूं की तौल कर लेते थे। किसान योगेन्द्र का आरोप है कि उसका गेहूं तौल लिया और शाम को केन्द्र प्रभारी ने गेहूं खरीद का लक्ष्य पूरा होने की बात कही। बाद में उन्होंने केन्द्र से अपना गेंहू वापस ले जाने के लिये कहा। इसी मामले में केंद्र प्रभारी सुजीत सिंह से फोन पर संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका है।

chat bot
आपका साथी