रिक्त नहीं रहनी चाहिए राशन कोटे की दुकानें: डीएम

जेएनएन बुलंदशहर संपूर्ण समाधान दिवस में डीएम-एसएसपी समेत अन्य अधिकारियों ने फरियादियों की शिकायतों को सुना और उनका समाधान कराए जाने का आश्वासन दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 10:15 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 10:15 PM (IST)

रिक्त नहीं रहनी चाहिए राशन कोटे की दुकानें: डीएम
रिक्त नहीं रहनी चाहिए राशन कोटे की दुकानें: डीएम

जेएनएन, बुलंदशहर: संपूर्ण समाधान दिवस में डीएम-एसएसपी समेत अन्य अधिकारियों ने फरियादियों की शिकायतों को सुना और उनका समाधान कराए जाने का आश्वासन दिया।

शनिवार को तहसील सभागार में जिलाधिकारी रविद्र कुमार की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस लगाया गया। जिसमें 41 फरियादियों ने अपनी शिकायतें दर्ज कराईं और समाधान की मांग की। जिस पर डीएम ने चार शिकायतों का मौके पर निस्तारण करा दिया। साथ ही अन्य शिकायतों को संबंधित विभाग के अधिकारियों के सुपुर्द कर दिया गया। इस दौरान डीएम ने कहा कि किसी भी क्षेत्र में राशन कोटे की दुकान रिक्त नहीं रहनी चाहिए। जहां पर राशन की दुकानें रिक्त हैं। वहां पर चुनाव कराते हुए राशन डीलर की नियुक्ति की जाए। इसके अलावा उन्होंने कहा कि आईजीआरएस पर विभाग से संबंधित प्राप्त होने वाली शिकायतों को ब्लाक वार पृथक किया जाए। साथ ही सर्वाधिक शिकायत वाले गांव को चिहित करते हुए शिकायतों के निस्तारण के लिए गांव में खुल बैठक की जाए। जिससे अगर किसी शिकायत की गलत निस्तारण आख्या अपलोड की गई है, तो संबंधित कर्मियों की जिम्मेदारी नीयत करते हुए उसके खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। साथ ही अगर बैठक में शिकायत फर्जी मिलती है, तो ऐसे व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की जाए। जिससे अन्य व्यक्ति फर्जी शिकायत ना करें। इसमें एसएसपी संतोष कुमार सिंह, एसडीएम लवी त्रिपाठी, सीओ संग्राम सिंह, सीएमओ डा. विनय कुमार सिंह, विनीता सिंह, तहसीलदार शिवौतार सिंह आदि रहे।

डिबाई समाधान दिवस में आई 35 शिकायतें निस्तारण 7 का

संवाद सूत्र, डिबाई : तहसील में आयोजित समाधान दिवस में आए शिकायतकर्ताओं ने 35 शिकायतों को अधिकारियों के समक्ष रखा। सभी शिकायतें सुनने के बाद मौके पर मात्र 7 शिकायतों का निस्तारण हो सका। इस मौके पर तहसील स्तरीय अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।

तहसील परिसर के सभागार में शनिवार को आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस एसडीएम मोनिका सिंह की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। समाधान दिवस में स्थानीय सहित तहसील क्षेत्र के दूर दराज गांव से आए 35 फरियादियों ने अपनी अपनी शिकायतों को एसडीएम मोनिका सिंह के समक्ष रखा। सभी शिकायतों को सुनने के बाद मौके पर मात्र 7 शिकायतों का निस्तारण हो सका। पुलिस संबंधित शिकायतों को सीओ वंदना शर्मा ने सुना तथा संबंधित थाना प्रभारियों को जल्द से जल्द शिकायतों के निस्तारण करने का आदेश दिया। प्राप्त शिकायतों में राजस्व विभाग, पुलिस विभाग, विद्युत विभाग की रही।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में 24 में 7 का निस्तारण सम्पूर्ण समाधान दिवस में 24 में 7 का निस्तारण

अनूपशहर: सम्पूर्ण समाधान दिवस में एसपी देहात बीबी चौरसिया ने विभिन्न विभागों की प्रस्तुत की गई 24 शिकायतों में से मौके पर सात का निस्तारण का बाकी शिकायतों का शीघ्र निस्तारण करने का निर्देश दिया।

शनिवार को तहसील सभागार में किया गया जिसमें विभिन्न विभागों को लेकर 24 शिकायतें प्रस्तुत की गई। एसडीएम पदम कुमार सिंह ने सभी शिकायतों को विभाग के अनुसार प्रेषित कर तत्काल निस्तारित करने का निर्देश दिया।

संपूर्ण समाधान दिवस में 20 शिकायतें आई, दो का निस्तारण

संवाद सूत्र, स्याना : तहसील सभागार में आयोजित संपूर्ण समाधान में 20 शिकायतें प्राप्त हुई, जिसमें 2 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। वहीं शेष बची शिकायतों को निस्तारण के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को सौंप दी गयी। शनिवार को तहसील दिवस का आयोजन एसडीएम विनीत उपाध्याय की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। एसडीएम ने बताया कि तहसील दिवस में राजस्व, बिजली व पुलिस आदि संबंधित बीस शिकायतें मिली है।

chat bot
आपका साथी