राशन डीलरों पर रखें नजर

जेएनएन बुलंदशहर डीएम रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में कर करेत्तर व राजस्व कायरें की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें कोरोना संक्रमण कम होने पर राजस्व कार्यो में अफसरों को लक्ष्य के सापेक्ष प्रगति लाने के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 10:49 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 10:49 PM (IST)
राशन डीलरों पर रखें नजर
राशन डीलरों पर रखें नजर

जेएनएन, बुलंदशहर : डीएम रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में कर करेत्तर व राजस्व कायरें की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें कोरोना संक्रमण कम होने पर राजस्व कार्यो में अफसरों को लक्ष्य के सापेक्ष प्रगति लाने के निर्देश दिए।

डीएम ने उपजिलाधिकारियों को वर्तमान में चल रहे वैक्सीनेशन कार्य में गांवों में क्षेत्रीय लेखपालों के माध्यम से वैक्सीनेशन कराये जाने के लिए लोगों में जागरूकता लाने के निर्देश दिए। ग्राम पंचायतों में होने वाले उप निर्वाचन में ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य पद के होने वाले मतदान को बूथों पर समुचित व्यवस्था करा मतदान को शान्तिपूर्वक, निष्पक्ष रूप से सम्पन्न कराया जाए। राजस्व विभाग में कोविड संक्रमण से कर्मियों की मृत्यु होने की सूचना निर्धारित प्रारूप पर प्रेषित की जाए। जिससे शासनादेश में दी गई व्यवस्था के अनुसार नियमानुसार लाभ दिलाया जा सके। कोविड संक्रमण में 18 वर्ष से कम आयु के ऐसे बच्चे जिनकी माता एवं पिता अथवा दोनों की मृत्यु हो गई हैं और उनकी देखरेख करने वाला कोई व्यक्ति नहीं हैं ऐसे बच्चों हेतु प्रोबेशन अधिकारी से समन्वय करते हुए उन्हें बाल सुरक्षा ग्रह में भेजा जाएं। बाढ़ की स्थिति की समीक्षा करते हुए कहा कि नदी किनारे की आबादी क्षेत्र में कोई कटान न होने पाए। यदि ऐसा कोई स्थान पाया जाता है, तो वहां पर कटान से बचाव को सुरक्षात्मक प्रबन्ध संबंधी कार्यो को कराएं जाएं। जिससे बाढ़ के दौरान किसी प्रकार की क्षति न हो सके। विद्युत के जर्जर तार व टूटी सड़क की मरम्मत आदि कार्यो को संबंधित विभागों से कराया जाएं। इसके साथ ही राशन डीलरों द्वारा सरकारी गेहूँ को क्रय केन्द्र पर तो नहीं बेचा जा रहा है। इसकी भी विशेष निगरानी की जाए। यदि इस प्रकार का प्रकरण पाया जाता है तो संबंधित के विरूद्ध नियमानुसार कठोर कार्यवाही की जाए।। बैठक में एडीएम रवीन्द्र कुमार, सीडीओ समेत समस्त जिला स्तरीय अधिकारी और एसडीएम मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी