रैली व नुक्कड़ नाटक से गंगा स्वच्छता को लेकर किया जागरूक

अनूपशहर के बीके पब्लिक स्कूल जहांगीराबाद के विद्यार्थियों ने नगर के मुख्य मार्ग पर जन जागरण रैली निकालकर नुक्कड़ नाटक कर गंगा स्वछता के प्रति जागरूक रहने का आह्वान किया। नुक्कड़ नाटक को देखने के लिए भीड़ जुट गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 11:46 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 11:46 PM (IST)
रैली व नुक्कड़ नाटक से गंगा स्वच्छता को लेकर किया जागरूक
रैली व नुक्कड़ नाटक से गंगा स्वच्छता को लेकर किया जागरूक

बुलंदशहर, जेएनएन। अनूपशहर के बीके पब्लिक स्कूल जहांगीराबाद के विद्यार्थियों ने नगर के मुख्य मार्ग पर जन जागरण रैली निकालकर नुक्कड़ नाटक कर गंगा स्वच्छता के प्रति जागरूक रहने का आह्वान किया। नुक्कड़ नाटक को देखने के लिए भीड़ जुट गई।

शुक्रवार को बीके पब्लिक स्कूल जहांगीराबाद के सैकड़ों विद्यार्थियों ने अपने हाथ में गंगा स्वच्छता को लेकर लिखे स्लोगन लेकर नगर के मुख्य मार्ग पर जागरूकता रैली निकाली। गांधी मंडी परिसर, शिव चौक, तिरंगा चौक पर विद्यार्थियों द्वारा गंगा स्वच्छता को लेकर नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किए गए, जिन्हें देखने के लिए भीड़ लग गई। विद्यार्थियों ने बताया कि गंगा हम सभी के लिए जीवन दायिनी का काम करती है, इसे स्वच्छ रखने के साथ अविरल बहने, निर्मल बनाने के लिए हम सभी मिलकर प्रयास करे, तो गंगा स्वच्छ बनी रहेगी। गंगा किनारे बसे सैकड़ों नगरों के माध्यम से लाखों लोगों को गंगा से राजी रोटी मिलती है। करोड़ों जलीय जीव जंतु गंगा में निवास करते है, यदि गंगा का जल प्रदूषित हो जाएगा तो जलीय जीवों का जीवन खतरे में पड़ जाएगा। यह कार्यक्रम सीबीएसई बोर्ड के निर्देशानुसार किया गया। इस मौके पर नरेंद्र शर्मा, संजय, प्रेरणा चौधरी, प्रवीन सिसोदिया, प्रिया गोयल, कविता शर्मा, हेमलता ठाकुर, रामेंद्र तालान, एडी खान, भूपेंद्र शर्मा आदि मौजूद रहे। एयर स्ट्राइक की वर्षगांठ शौर्य दिवस के रूप में मनाई

अरनिया क्षेत्र के गांव दशहरा में एयर स्ट्राइक की वर्षगांठ को शौर्य दिवस के रूप में मनाया और देश की रक्षा करने वालों सैनिकों का सम्मान करने की अपील की। हिदू शक्ति फाउंडेशन के कार्यकर्ताओं ने बालाकोट एयर स्ट्राइक के दो वर्ष पूरा होने पर शुक्रवार को गांव दशहरा में शौर्य दिवस के रूप में मनाया। शौर्य दिवस पर हिदू शक्ति फाउंडेशन ने फ्री कोचिग की शुरूआत की। कार्यकर्ताओं ने कहा कि वह बच्चों को फ्री कोचिग देकर उनका मार्गदर्शन करते रहेंगे। शिक्षा के साथ-साथ बच्चों को संस्कार भी दिया जाता है। वहीं सैनिकों का सम्मान करने की बात कहीं। इसमें पुष्पेंद्र ठाकुर, पुनीत, देव शर्मा, दिव्या शर्मा, वासुदेव, दीपक, किरण, काजल, अंजलि, चंचल, कार्तिक, चिराग, अभिनंदन आदि रहे।

chat bot
आपका साथी